Uncategorized

पटना में नहीं बनने दूंगा मेट्रो रेल परियोजना: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए आज कहा कि इस सम्पदा के नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. कुमार ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पटना शहर ऐतिहासिक धरोहर […]

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए आज कहा कि इस सम्पदा के नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. कुमार ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पटना शहर ऐतिहासिक धरोहर है और पूर्व में इसे पाटलिपुत्र कहा जाता था. वह वहां मेट्रो रेल परियोजना को तब तक मूर्तरुप नहीं लेने देंगे जब तक कोई ऐसी तकनीक ना आ जाए, जो जमीन के अंदर पटरी बिछाने के लिये होने वाली खोदाई से पटना की ऐतिहासिक सम्पदा को सुरक्षित रख सके.

2016_2$largeimg202_Feb_2016_204132990

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहरों को अक्षुण्ण रखना उनकी प्राथमिकता है. कुमार ने सम्राट अशोक के विचारों को आत्मसात करने की जरुरत पर जोर देते हुए कहा कि बिहार में अब अशोक जयन्ती पर अवकाश रहेगा. गौरतलब हो कि नीतीश के इस कार्यक्रम को महागंठबंधन का यूपी में विस्तार का आगाज समझा जा रहा है. नीतीश कुमार ने यूपी में आज संबोधन करके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी और पार्टी की उपस्थिति दर्ज करा दी है.

About the author

martin

2 Comments

Click here to post a comment

  • Wow, marvelous weblog structure! How long have you been running a blog for?
    you made blogging glance easy. The entire glance of your site is excellent, let alone the
    content! You can see similar here e-commerce

  • It’s a pity you don’t have a donate button! I’d certainly donate
    to this superb blog! I suppose for now i’ll settle for
    book-marking and adding your RSS feed to my Google account.
    I look forward to fresh updates and will talk about this website with my
    Facebook group. Chat soon! I saw similar here: Sklep