News Politics

अप्रवासी सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर भाजपा विदेश संपर्क विभाग की हुई बैठक

अप्रवासी सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर भाजपा विदेश संपर्क विभाग की हुई बैठक

 

पटना : गांधी मैदान स्थित भवन में 29 फरवरी को होने वाले भाजपा बिहार विदेश संपर्क विभाग द्वारा आयोजित अप्रवासी सम्मेलन नए भारत का नया बिहार कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर मंगलवार को बैठक की गयी। बैठक विभाग के सह संयोजक कुमार प्रभंजन की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन विभाग के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुजीत झा ने किया।

 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सह संयोजक कुमार प्रभंजन ने कार्यक्रताओं को इस कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर विभाग के कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है। देश – विदेश के हजारों अप्रवासी बिहारियों और भारतीयों का पटना में स्वागत करने के लिए बिहार विदेश संपर्क विभाग तैयार है। कुमार प्रभंजन ने बताया कि यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन एक मंच प्रदान करने के लिए है और बिहार निवासी के साथ-साथ अप्रवासी बिहारियों के बीच वैचारिक समन्वय की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने का प्रयास है। यह सम्मेलन देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले बिहारियों की सांस्कृतिक जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए एक मंच होगा।
इस कार्यक्रम में बिहार के विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि विषयों पर विशेसज्ञों द्वारा चर्चा की जाएगी।

कार्यक्रम में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमें भोजपुरी और लोकगीत की प्रसिद्ध गायिका इंदु सोनाली, स्नेह उपाध्याय, अनामिका झा, कल्पना मनोज, विनोद ग्वार, श्लोका, भवानी पांडे अपने गायिकी का जलवा बिखेरेंगे। साथ ही माधव राठौर और मौसम शर्मा की टीम द्वारा बिहार दर्शन और बिहार विकास की गाथा नृत्य की प्रस्तुति से दर्शाया जाएगा। बैठक में विभाग की सदस्य साधना सिंह, रूपेश पाठक, मेजर विकास सिंह, विवेक सिंह, संजय सिंह, सतीश कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags