Entertainment News

09 फरवरी को पटना में होगा ‘बिहार रत्न सम्मान’

09 फरवरी को पटना में होगा ‘बिहार रत्न सम्मान’

पटना : संस्कृति फाउंडेशन एवं श्री पटन देवी जी गौ मानस सेवा संस्थान की ओर से ‘बिहार रत्न सम्मान’ समारोह का आयोजन आगामी 09 फरवरी 2020 को राजधानी पटना में किया जा रहा है । बिहार रत्न सम्मान समारोह में राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा ।

संस्कृति फ़ाउंडेशन की अध्यक्ष आकांक्षा चित्रांश ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के प्रति समर्पित सकारात्मक कार्यों को प्रोत्साहन देना है। उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में पिछले तीन सालों से ‘बिहार रत्न सम्मान’ समारोह का आयोजन किया जा रहा है।यह आयोजन हम बिहारियों के लिए गर्व का विषय है तथा देश के दूसरे हिस्सों में रहने वालों के लिए एक दर्पण भी है जो बिहारी प्रतिभा को स्वीकार नहीं करते हैं। सभी सम्मानित होने वाले किरदार की मेहनत और समर्पण की कहानियों को हमलोग सभी के बीच लेकर आयेंगे।

उल्लेखनीय है कि बिहार की छवि को निखारने के लिए प्रसिद्ध समाजसेवी आकांक्षा चित्रांश ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले बिहारियों की पहचान कर उन्हें सम्मान देने की जो अनोखी पहल शुरू की है यह निश्चित रूप से प्रेरणादायक कार्य है। इस समारोह में कई बिहारी प्रतिभायें लोगों के नज़रों के सामने सम्मानित होंगी, जिन्होंने अपना सब कुछ समाज के लिए लुटा दिया तो कुछ ऐसे लोग है जो अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए मेहनत करने के साथ-साथ दूसरों के लिए भी जीना शुरू कर दिया है। इस समारोह में कुछ ऐसे कर्मवीर हैं जिन्होंने कई लोगों को आपस में जोड़ कर संस्थागत तरीके से काम करना शुरू किया है जिससे जो समाज के लिए कुछ करना चाहते है वो कभी अपने आप को अकेला महसूस न कर पाए।


Our Latest E-Magazine

Sponsered By