News

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र और स्वाभिमान की रक्षा का लिया संकल्प

All India Kshatriya Mahasabha resolved to protect the nation and self-respect by worshiping weapons.
All India Kshatriya Mahasabha resolved to protect the nation and self-respect by worshiping weapons.

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र और स्वाभिमान की रक्षा का लिया संकल्प

महासभा के दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष राणा सुजीत सिंह के सैनिक फॉर्म स्थित आवास पर आयोजित समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा मानवेंद्र सिंह सहित देश भर के राजपूत समाज के जागरूक लोगों ने की शिरकत

नई दिल्ली: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष राणा सुजीत सिंह के नई दिल्ली के नेवी वैली सैनिक फार्म में आयोजित शस्त्र पूजन समारोह में शस्त्र पूजा कर राष्ट्र की संरक्षा और स्वाभिमान की रक्षा का संकल्प लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा मानवेंद्र सिंह ने शस्त्र पूजन के साथ समारोह में उपस्थित राजपूत समाज सहित सभी समाज के नागरिकों को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं दी। राजा मानवेंद्र सिंह ने कहा कि शस्त्र पूजन और समाज एवं राष्ट्र की सुरक्षा के लिए शस्त्र चलाना राजपूत समाज की परंपरा और इतिहास रहा है।

इसलिए हम सभी समाज के लोगों को परंपरा संस्कृति और सभ्यता को बनाए रखने के लिए शस्त्र पूजन करना चाहिए। राजा मानवेंद्र सिंह ने राजपूत समाज का आह्वान किया कि अपने स्वाभिमान और राष्ट्र के गौरव की रक्षा के लिए हर समय अपना प्रयास जारी रखें। बच्चों को शिक्षित करने के साथ उन्हें आत्मरक्षा और समाज की परंपरा की जानकारी भी अवश्य दें। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष उदयवीर सिंह चौहान और उपाध्यक्ष राणा सुजीत सिंह ने कार्यक्रम के दौरान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा मानवेंद्र सिंह सहित क्षत्रिय समाज के सभी गणमान्य नागरिकों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए हर समय आगे रहना क्षत्रिय समाज की परंपरा रही है। राजपूत समाज ने अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए भी अस्त्र उठाए हैं, इसलिए शस्त्र पूजन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राणा सुजीत सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए क्षत्रिय समाज को एकजुट होकर अपने अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रयास जारी रखने का आह्वान किया। कार्यक्रम में दिल्ली के साथ हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि राज्यों से भी क्षत्रिय समाज के हजारों नागरिकों ने सहभागिता की और सभी ने एक साथ शस्त्र पूजन कर राजपूत समाज की संस्कृति सभ्यता और परंपरा को बनाए रखने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के दौरान विशाल सहभोज का भी आयोजन किया गया।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.