News Entertainment

शास्त्रीय नृत्य हमारी सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है : अभिनेत्री सुधा चंद्रन

Classical dance is an important part of our cultural heritage: Actress Sudha Chandran
Classical dance is an important part of our cultural heritage: Actress Sudha Chandran

नृत्यांगन हॉबी सेंटर ने धूमधाम से मनाया अपना बारहवां वार्षिकोत्सव ” नृत्य नादय “

शास्त्रीय नृत्य हमारी सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है : अभिनेत्री सुधा चंद्रन

पटना ( 21 मई, 2023 ) : हाय रामा ये क्या हुआ, फ्रॉग सॉन्ग, मधुबाला से भी आला दिखती हो जैसे गानों पर जैसे हीं नन्हें-मुन्हें बच्चों ने प्रस्तुति देनी शुरू की वैसे हीं सारा हॉल तालियों की गरगराहट से गूंज उठा। भगवान शिव और माँ पार्वती के मिलन नृत्य को दर्शाकर बच्चों ने जो मनमोहक प्रस्तुति दी, वो दृश्य हर कोई अपने कैमरे में कैद कर लेना चाहता था। मौका था नृत्यांगन हॉबी सेंटर के बारहवें वार्षिकोत्सव का जिसका आयोजन शनिवार को राजेंद्रनगर स्थित प्रेमचंद रंगशाला में बड़े ही धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत सेलिब्रिटी गेस्ट बॉलीवुड अभिनेत्री और मशहूर क्लासिकल डांसर सुधा चंद्रन, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ, विशिष्ट अतिथि पटना की मेयर सीता साहू, राज कुमार नाहर, डॉ. रत्ना पुरकायस्था, उषा झा, उर्मिला मिश्रा व देबो प्रिया के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके पश्चात संस्थान की निदेशिका मौसम शर्मा ने आगत अतिथियों को शॉल, गुलदस्ता व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्वागत नृत्य से किया गया जिसे अंतरज्योति बालिका विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम में संस्थान की लेडीज ग्रुप द्वारा शास्त्रीय नृत्य थारे रहियो एवं बलमा घोड़े पे क्यों सवार है पर धमाकेदार प्रस्तुति दी गई जिसे देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र संस्थान की निदेशिका को समर्पित मधुबाला से भी आला दिखती हो नृत्य रहा जिसे संस्थान के बच्चों ने बखूबी निभाया और दर्शकों की वाहवाही लूटी। वहीं अन्य बच्चों ने भी बॉलीवुड नृत्य-संगीत की प्रस्तुति देकर सभी लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभिनेत्री सुधा चंद्रन ने नृत्यांगन के बच्चों की नृत्य कौशल की तारीफ़ की और उन्हें बारहवें वार्षिकोत्सव की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि शास्त्रीय नृत्य हमारी सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। वहीं मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने भी बच्चों की तारीफ़ करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम की संचालिका व नृत्यांगन की निदेशिका मौसम शर्मा ने कहा की मुझे यह बताते हुए बहुत ही खुशी हो रही है की हमारी संस्थान ने सफलतापूर्वक 11 वर्ष पुरे कर लिए हैं।

हर वर्ष हम कुछ नए वादें कर उसे पूरा करने के लक्ष्य के साथ निरंतर आगे बढ़ते रहते हैं। मौसम शर्मा ने कहा की इस संस्थान के माध्यम से अबतक हजारों बच्चों ने प्रशिक्षण लेकर अपना परचम लहराया है। इस संस्थान में बच्चों के साथ महिलाओं एवं हर वर्ग के लोगों के लिए डांस, फिटनेस एवं योग के लिए सभी सुविधा उपलब्ध है। कार्यक्रम में विजय शर्मा, प्रेम कुमार, राहुल सिंह, सोनल सिरमौर, डॉ. सीमा, चंदा गुप्ता, आभा लोचन, अविनाश सोना भी बतौर अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में नृत्यांगन हॉबी सेंटर के बच्चों ने अहम भूमिका निभाई।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.

1 Comment

Click here to post a comment