Entertainment Fashion News Popular trending

मिस इंडिया दिवा की फायनलिस्ट बनी आकांक्षा

मिस इंडिया दिवा की फायनलिस्ट बनी आकांक्षा
मिस इंडिया दिवा की फायनलिस्ट बनी आकांक्षा

मिस इंडिया दिवा की फायनलिस्ट बनी आकांक्षा

खोल दे पंख मेरे, कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है,
जमीं नहीं है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है,
लहरों की ख़ामोशी को समंदर की बेबसी मत समझ ऐ नादाँ,
जितनी गहराई अन्दर है, बाहर उतना तूफ़ान बाकी है…

आकांक्षा अब फैशन और मॉडलिंग की दुनिया में भी अपनी अलहदा पहचान बना ली है। आकांक्षा गोआ में आगामी 15 जून को होने वाले मॉडलिंग हंट शो मिस इंडिया दिवा की फाइनलिस्ट बनायी गयी हैं। दुनिया के सबसे बेहतरीन और मशहूर लोग वो होते है जिनकी अपनी एक अदा होती है. वो अदा जो किसी की नक़ल करने से नही आती… वो अदा जो उनके साथ जन्म लेती है . आकांक्षा की शख्सियत
की कुछ ऐसी हीं है। बिहारी की राजधानी पटना में जन्मी आकांक्षा के पिता दयांनद बिजनेस मै हैं जबकि मां विभा कुमारी पुलिस ऑफिसर है। माता-पिता ने घर की लाडली बड़ी बेटी आकांक्षा को अपनी राह खुद चुनने की आजादी दे रखी थी।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस व्लर्ड प्रियंका चोपड़ा से प्रभावित रहने के कारण आकांक्षा उन्हीं की तरह मॉडल-अभिनेत्री बनने का ख्वाब देखा करती थी। आकांक्षा ने बताया कि प्रियंका मॉडलिंग की दुनिया से करियर की शुरूआत कर मिस व्लर्ड का ताज अपने नाम किया था । वह ग्राउंड टु अर्थ है । उन्होंने न सिर्फ ग्लैमर की दुनिया में बल्कि सामाजिक सरोकार से जुड़े काम में भी अपनी भागीदारी दी है।

 

उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड में बल्की अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी भारत का नाम रौशन किया है।आकांक्षा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से पूरी की। इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद आकांक्षा वर्ष 2014 नयी दिल्ली चली गयी। इस दौरान आकांक्षा ने स्नातक की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद एवियेशन में डिप्लोमा किया। वर्ष 2018 में आकांक्षा आखो में बड़े सपने लिये मुंबई आ गयी।

उसे गुमाँ है कि मेरी उड़ान कुछ कम है
मुझे यक़ीं है कि ये आसमान कुछ कम है

आकांक्षा यदि चाहती तो वह जॉब कर अपनी जिंदगी गुजर बसर कर सकती थी लेकिन  वह मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहती थी।वर्ष 2018 में आकांक्षा ने गोआ में आयोजित मिस सुपर मॉडल इंटरनेशनल में हिस्सा लिया और मिस कॉनफिडेंट चुनी गयी। आकांक्षा का मानना है कि जिंदगी में कुछ पाना हो तो खुद पर ऐतबार रखना ,सोच पक्की और क़दमों में रफ़्तार रखना कामयाबी मिल जाएगी एक दिन निश्चित ही तुम्हें ,बस खुद को आगे बढ़ने के लिए तैयार रखना।आकांक्षा अब मॉडलिंग हंट शो मिस इंडिया दिवा की फाइनलिस्ट बनायी गयी है। वह इस शो मे बिहार का प्रतिनिधत्व कर रही हैं।

 

आकांक्षा का मानना है कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नही , यदि उन्हें उचित मंच दिया जाये तो यहां की प्रतिभायें अपनी पहचान बना सकती हैं। आकांक्षा आज फैशन-मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने में

कामयाब हुयी है लेकिन उनके सपने यूं ही नही पूरे हुये हैं यह उनकी कड़ी मेहनत का परिणाम है।आकांक्षा ने बताया किवह अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और अपने भाई सुमित को देती हैं जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.

3 Comments

Click here to post a comment

  • Wow, superb blog layout! How long have you ever been running a
    blog for? you made running a blog look easy. The total look of your site
    is excellent, as smartly as the content! You can see similar
    here najlepszy sklep

  • Do you have a spam problem on this blog; I also am a blogger, and
    I was wondering your situation; we have developed some nice
    methods and we are looking to swap methods with others, be sure
    to shoot me an email if interested. I saw similar here: Sklep internetowy

  • A person necessarily help to make significantly articles I’d state. This is the first time I frequented your website page and to this point? I amazed with the analysis you made to make this actual publish amazing. Magnificent task!