Fashion News

Resham Gold Delhi के Exhibition का समापन

रेशम गोल्ड दिल्ली के एक्सजिबिशन का समापन
रेशम गोल्ड दिल्ली के एक्सजिबिशन का समापन

रेशम गोल्ड दिल्ली के एक्सजिबिशन का समापन

पटना,रेशम गोल्ड दिल्ली के एक्सजिबिशन का समापन होटल अंकुर, बोरिंग रोड में हुआ। दो दिवसीय रेशम गोल्ड दिल्ली के समापन समारोह में अशोक भट्ट मीडिया प्रभारी राज्य बीजेपी, अनुमति सिंह, मॉडल-एक्टर और निहारिका कृष्णा अखौरी, वर्ल्ड रिकॉर्ड डांसर, फ़िल्म निर्माता, एक्टर, सिंगर, प्रवक्ता आर्ट कल्चर प्रकोष्ठ (भाजपा) उपस्थित थे।

सुश्री निहारिका ने बातचीत करते हुए बताया कि वक्त के बदलते हुए परिवेश में नित प्रतिदिन ज्वेलरी के क्षेत्र में लोगो की नई नई डिज़ाइन की चाहत रहती है। दिन प्रतिदिन बढ़ती हुई महंगाई के युग मे ज्वैलरी भी महंगी होती जा रही है। रोजमर्रा की पार्टियों और फेसबुक, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया पर महिलाओं और युवतियों को अपने नवीनतम डिज़ाइन की ज्वैलरी को प्रस्तुत करना भी बड़े अनुपात में बढ़ा है। अनुमति सिंह ने इस बात पर ज़ोर दिया कि हाल ही में सोने के भावो में बेहताशा वृद्धि और डायमंड के बड़े आइटम्स की लाखों में कीमतों ने कही न कही सोने के खरीद बिक्री पर रोक लगाई है। इसके बाद में कोरोना के भयावक रूप और उत्तरगामी परिणामो ने आम हो या खास सभी की कमर तोड़ दी है। लेकिन इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि सोना और इसके आभूषण एक सामाजिक जिम्मेदारी भी बन जाती है चाहे वो शादी ब्याह हो या कोई और अवसर। ऐसे में रेशम जैसे उभरते हुए नए कांसेप्ट लोगो के लिए एक अनुपम उपहार होगा।
इस अवसर पर खगड़िया में वार्ड नंबर 7 से पार्षद श्रीमती मीना गुप्ता खंडेलिया भी उपस्थित थी। अशोक भट्ट ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि इस तरह के जमीन से जुड़े ब्रांड की बिहार और उनके युवाओ के लिए ज़रूरत है। न सिर्फ महिलाओं को डिज़ाइन और किफायती कीमत पर हॉलमार्क ज्वैलरी मिलेगी, बल्कि रेशम के द्वारा राज्य में रोजगार और व्यापार के द्वार भी खुलेंगे।

कंपनी की सीईओ सुनीता खंडेलिया काबरा ने बताया कि एक गहरे अध्ययन के पश्चात समाज की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने बाजार में रेशम ज्वैलरी का एक उत्पाद प्रस्तुत किया है। करीब 10 वर्षो की गहन अध्ययन और अनुभव के बाद सुनीता, मूलतः पटना से पली बढ़ी है एवं बिहार गौरव रत्न से सुस्सजित है, ने लाइट वेट रेंज की ज्वैलरी उपलब्ध कराई है। रेशम ज्वैलरी की विशेषता है कि हॉलमार्क गोल्ड ही रखा गया है। रेशम का मानना है कि गोल्ड ज्वैलरी एक ऐसा उत्पाद के जहाँ भरोसा और विश्वास कस्टमर के लिए पहली सीढ़ी है। रेशम की हल्के और डिज़ाइनर सेट की बदौलत रेशम के बेस्ट इनोवेटिव गोल्ड ज्वेलरी का अवार्ड भी 2019 में मिला था। रेशम की इसी उपलब्धि को पटना की जनता के सामने लाने के लिए रेशम के सुनीता खंडेलिया अपनी टीम के साथ पटना में 26 और 27 अक्टूबर को होटल अंकुर में एक्सजिबिशन कर रही थी।

गौरतलब है किरेशम ने समय-समय पर पटना और पूरे बिहार में एक्सजबिशन का निर्णय लिया है। रेशम का पटना, और अन्य जगहों पर फ्रेंचाइजी देने का प्लान है।महिला सशक्तिकरण की दिशा में रेशम के कदम पीछे नही है। कोरोना की मार को अवसर में बदले की मुहिम में रेशम अपना व्यापार शुरू करने के लिए निमंत्रित करता है।


Our Latest E-Magazine

Sponsered By