News

सामाजिक जागरूकता से ही एक स्वस्थ समाज-राज्य-राष्ट्र का निर्माण : दिलमणि मिश्रा

सामाजिक जागरूकता से ही एक स्वस्थ समाज-राज्य-राष्ट्र का निर्माण : दिलमणि मिश्रा
सामाजिक जागरूकता से ही एक स्वस्थ समाज-राज्य-राष्ट्र का निर्माण : दिलमणि मिश्रा

सामाजिक जागरूकता से ही एक स्वस्थ समाज-राज्य-राष्ट्र का निर्माण : दिलमणि मिश्रा

 

पटना 19 जून 2019| सामाजिक जागरूकता से ही समाज में जागृति आती है और एक जागरूक समाज ही एक स्वस्थ राज्य और राष्ट्र का निर्माण करता है। समाज की सेवा में नि:स्वार्थ भावना से लगे लोगों को सम्मानित करना अपने आप में गर्व का काम है। पटना ग्रीन हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपने द्वितीय स्थापना दिवस पर इस अनूठे कार्य को कर अनुकरणीय काम किया है। यह बातें आज बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने बोरिंग रोड में पटना ग्रीन हाउसिंग के दूसरे स्थापना दिवस पर आयोजित सम्मान समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि अर्थवाद के इस युग में समाज के लिए नि:स्वार्थ भावना से काम करने वाले लोग सही मायने में अनुकरणीय है और उन्हें सम्मानित कर हम सभी उनके आदर्शों पर चलने का प्रण लेते हैं। आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, ब्रह्म बाबा शोध संस्थान अलावलपुर के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, सिंहवाहिनी पंचायत सीतामढ़ी की मुखिया रितु जयसवाल, भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री प्रियंका महाराज, अंतर्राष्ट्रीय वास्तुविद रूपेश बाबा, ज्योतिषाचार्य राकेश कुमार झा, पटना ग्रीन हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भूषण कुमार सिंह, बबलू, ओम सिंह, बिग गंगा चैनल के निर्देशक अनिल पॉल अनु समेत कई गणमान्य जन उपस्थित थे.

आयोजित कार्यक्रम में कंपनी के दूसरे वर्षगांठ के अवसर पर सामाजिक सेवा में लगे गंगा बचाओ अभियान ट्रस्ट के अध्यक्ष विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा, समाजसेवी अंजू देवी, पीएमसीएच में लावारिस लाशों को दफन करने वाले अकबर अली, पटना की सड़कों पर पीड़ित मानवता की सेवा करने वाले विवेक विश्वास, गरीब बच्चों को ₹11 की गुरु दक्षिणा में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले डॉक्टर एम रहमान, शिक्षाविद कुमैल आलम, रूपेश बाबा, ज्योतिषाचार्य राकेश झा, पीएमसीएच में मरीजों की सेवा करते आ रहे गुरमीत सिंह, अमन समिति के संयोजक धनंजय कुमार सिन्हा को इस अवसर पर कंपनी के द्वारा सम्मानित किया गया।

आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि अपनी असमर्थता के बावजूद अगर इंसान चाहे तो समाज के लिए अनुकरणीय कार्य कर सकता है। सम्मानित होने वाले लोग सही मायने में रियल हीरो हैं। समारोह को संबोधित करते हुए संजय कुमार सिंह ने कहा कि सामाजिक योद्धाओं को सम्मानित करने की कंपनी की पहल बेहद प्रशंसनीय है. मंच संचालन फिल्म पत्रकार व बिग गंगा चैनल के एंकर अनूप नारायण सिंह ने किया.

 

कंपनी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पीएमसीएच में प्रतिदिन शाम में ₹5 में लोगों को भोजन परोसने वाली अमृता सिंह व पलवी सिन्हा की साई की रसोई को भी 19 जून की संध्या कंपनी प्रायोजित किया था. कंपनी के प्रबंध निदेशक भूषण कुमार सिंह बबलू ने बताया कि बिहार जैसे प्रांत में समाजिक कार्यों में उनकी कंपनी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है। सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के तहत ही कंपनी ने समाज के लिए लड़ने वाले सिपाहियों को सम्मानित कर एक अनूठी परंपरा की शुरुआत की है।

 

उन्होने बताया कि बिहार में रोजी रोजगार का वैसे ही अभाव है रियल इस्टेट के क्षेत्र में संभावनाएं तो बहुत है किंतु सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण रियल स्टेट का व्यवसाय भी गति नहीं पकड़ पाया है। लोगों के घर के सपनों को पूरा करने के उद्देश्य से 2 वर्ष पूर्व उन्होंने इस कंपनी की स्थापना की थी। उन्हें इस बात की खुशी है कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपने लक्ष्य के तरफ कदम बढ़ाया है। आने वाले समय में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टाउनशिप के निर्माण के क्षेत्र में भी कंपनी पदार्पण करने जा रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top