Entertainment News

विजिबल मुस्लिम- इनविजिबल सिटिजन किताब का लोकार्पण।

विजिबल मुस्लिम- इनविजिबल सिटिजन किताब का लोकार्पण।

पटना के होटल मौर्या में आज सम्मान फाउंदेशन के द्वारा सलमान खुर्शीद की किताब ” विजिबल मुस्लिम-इनविजिबल सिटिजन पुस्तक” का लोकार्पण सलमान खुर्शीद, अतुल कुमार अंजान , पत्रकार संकर्षण ठाकुर और राज्य सभा सांसद मनोज झा के द्वारा किया गया।
लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने कहा की यह एक एतिहासिक किताब हैं । इसमें मैं अपने अनुभव को साझा किया हैं । भारत का संविधान सभी लोगों को अपने संस्कृतिक को बचाने का आधार हैं । आज भारत में अल्पसंख्यक लोगों को कहा जाता हैं की आप लोग बहुसंख्यक आबादी की तरह दिखे।

कार्यक्रम के आयोजक मो मुद्दसीर शम्स ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की यह किताब भारत में साझी संस्कृतिक को समझने में मदद मिलेगी। जिससे देश में लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा होगी। वरिष्ठ पत्रकार संकर्षण ठाकुर ने कहा की यह किताब कई तरह के विमर्श पैदा करती हैं ।श्री ठाकुर ने कहा की 2014 में चुनाव के बाद की राजनीति में आए बदलाव को जिक्र किया। उन्होने पटना में एक सांसद ने कहा की अब भारत में अल्पसंख्यक के विना भी पूर्ण बहुमत की सरकार बन सकती हैं । यह शुरुवात थी। आज इसका विस्तृत रूप हम सब के सामने हैं ।
पुस्तक के लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राजद के राज्य सभा सांसद मनोज झा ने कहा की हमसे भी गलतियाँ हई की हमने सच्चर कमिटी की रिपोर्ट को ठीक से लागू नहीं किया। सीपीआई नेता अतुल कुमार अंजान ने कहा की इस मूलक के आवाम को समझना होगा। यह मुल्क किसी एक का नहीं हैं । यह सभी का हैं । जितना हिंदुओं का है उतना ही मुसलमानों और सिखों का हैं । सरदार पटेल गांधी जी के नजदीकि थे। जिनका देश की लड़ाई में कोई योगदान नहीं हैं वे गांधी और नेहरु, नेहरु और पटेल में विरोध पैदा करना चाहते हैं । इस कार्यक्रम में शकील अहमद,विश्वजीत सिंह, श्रीकृष्ण हरी ,नकिब एकता, दौलत इमाम ,मोहसिंन पर्वेज़,सफ़दर अली , मंजीत आनन्द साहु सहित कई लोग उपस्थित थे।


Our Latest E-Magazine

Sponsered By