Development

बी फॉर नेशन ने गरीब एवं वंचित बच्चों को दिया दिवाली का तोहफ़ा

बी फॉर नेशन ने गरीब एवं वंचित बच्चों को दिया दिवाली का तोहफ़ा
बी फॉर नेशन ने गरीब एवं वंचित बच्चों को दिया दिवाली का तोहफ़ा

बी फॉर नेशन ने गरीब एवं वंचित बच्चों को दिया दिवाली का तोहफ़ा

पटना, अक्टूबर 25, 2019

बी फॉर नेशन समाजसेवी संस्था ने एक अनूठी पहल करते हुए आज पटना के मंदिरी स्थित हथुआराज संस्कृत महाविद्यालय में दिवाली मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया. प्रदर्शनी में गरीब एवं वंचित बच्चों के द्वारा बनाये गए विभिन्न दिवाली सम्बंधित उत्पादों को प्रदर्शित किया गया तथा उन उत्पादों की बिक्री भी की गई.

इस आयोजन के बारे में बात करते हुए बी फॉर नेशन के संस्थापक रोहित सिंह ने बताया कि संस्था द्वारा गरीब बच्चों को विभिन्न उत्पादों को बनाने का प्रशिक्षण दिया गया एवं उन उत्पादों कि बिक्री हेतु यह आयोजन किया गया. बिक्री से जमा कि गयी राशि इन बच्चों को दी जायेगी जिससे यह अपने घरों में भी हर्ष एवं उल्लास से दिवाली मना सके. बच्चों को इन उत्पादों को बनाने का प्रशिक्षण एवं इस कार्यक्रम का प्रबंधन रिधिमा श्रीवास्तव एवं शिवांगी मोहन के द्वारा दिया गया.

बी फॉर नेशन संस्था पहले ही अपनी बहुचर्चित कार्यक्रम “शार्प माइंडस” के माध्यम से लोगों के दिलों में अपना घर बना चुकी है. इस कार्यक्रम के तहत संस्था गरीब एवं वंचित बच्चों को अनेक स्वयंसेवकों कि मदद से निःशुल्क उच्चस्तरीय शिक्षा प्रदान करती है.

इस मौके पर विद्यालय में स्थित राम मंदिर में हथुआराज संस्कृत महाविद्यालय के सहयोग से भव्य आरती का आयोजन भी किया गया जिसमे बच्चों के साथ साथ मेले में आये आगंतुकों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. आयोजकों ने बताया कि इस आरती का आयोजन अब हर सप्ताह नियमित रूप से किया जाएगा एवं साथ ही साथ बच्चों के व्यक्तित्व एवं चरित्र निर्माण हेतु संस्था के द्वारा बच्चों को रामायण, गीता एवं अन्य पौराणिक काव्यों एवं वेदों कि शिक्षा भी दी जायेगी.

मेले में आये आगंतुकों ने बढ़ चढ़ कर बच्चों द्वारा बनाये के उत्पादों कि खरीददारी कि एवं बी फॉर नेशन के इस प्रयास को काफी सराहा. कार्यक्रम की प्रबंधक रिधिमा श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था बच्चों को विभिन्न उत्पादों को बनाने का प्रशिक्षण आगे भी देती रहेगी एवं ऑनलाइन मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म www.fashionpulp.com के सहयोग से इन उत्पादों को बाज़ार उपलब्ध कराया जाएगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top