News

Didi Jee Foundataion ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस

दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस
दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस

दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस

पटना, 14 नवंबर सामाजिक संस्था दीदी जी फाउंडेशन ने संस्कारशाला के बच्चों के बीच देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर बाल दिवस धूमधाम के साथ मनाया। दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापक डॉ नम्रता आनंद ने कुरथौल के फुलझड़ी गार्डन स्थित दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में बच्चों के बीच बाल दिवस मनाया। पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यापर्ण किया गया तथा पुष्प अर्पित किया गया।इस अवसर पर बच्चों के बीच केक काटा गया और उनके बीच पाठ्य सामग्री , बिस्किट, केक, टॉफी, लड्डू का वितरण किया गया। इस दौरान बच्चों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी का बच्चों के प्रति विशेष स्नेह था इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है। उन्होंने सभी बच्चों को बाल दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बच्चों को सही शिक्षा, पोषण, संस्कार मिले यह देश हित के लिए बेहद अहम है क्योंकि आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं। बच्चे नाजुक मन के होते हैं और हर छोटी चीज या बात उनके दिमाग पर असर डालती है। देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सब की जिम्मेवारी है।बच्चों की मानसिक और शारीरिक सेहत का ख्याल रखना भी जरूरी है।

इस अवसर पर समाजसेवी मिथिलेश सिंह, रंजीत ठाकुर ,करण रूद्र, प्रियंका, दीपक, राजा, राजनंदनी , दीपक, रितिका, सुमन ,मधु स्वाति ,लव कुश, लवली , सागर, आशी, आयुष, राहुल समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।


Our Latest E-Magazine

Sponsered By