Entertainment News

दिनेशलाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे का नया गाना ‘फसल में जान बसल’ वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स ने किया रिलीज

Fasal Mein Jaan Basal #Dinesh Lal Yadav #Aamrapali Dubey #Kalpna #Alok Kumar #Bhojpuri Movie #Song
Fasal Mein Jaan Basal #Dinesh Lal Yadav #Aamrapali Dubey #Kalpna #Alok Kumar #Bhojpuri Movie #Song

दिनेशलाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे का नया गाना ‘फसल में जान बसल’ वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स ने किया रिलीज

जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ Dinesh Lal Yadav और देसी क्वीन आम्रपाली दुबे Aamrapali Dubey की भोजपुरी फिल्म ‘फसल’ का देसी गाना  ‘फसल में जान बसल’ Fasal Mein Jaan Basal वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है। बता दें कि भोजपुरी संस्कृति में हर विधा का गीत-संगीत रचा बसा हुआ है। ऐसे में खेती किसानी पर आधारित यह गाना दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे एक साथ देसी स्टाइल में लेकर आये हैं। यह गाना एकदम देसी अंदाज में खेतों में हल चला रहे किसान साथियों के साथ निरहुआ और आम्रपाली पर फिल्माया गया है। इस गाने में जहाँ किसान के लुक में दिनेशलाल यादव निरहुआ सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं तो वहीं ग्रामीण औरत के देसी लुक में आम्रपाली दुबे अपनी अदा का बिजली गिरा रही हैं। गाने के फिल्मांकन की बात करें तो यह गाना एकदम देसी स्टाइल में गांव देहात के लोकेशन पर शूट किया गया है, जोकि बहुत ही प्यारा लग रहा है। इस गाने में पति-पत्नी बने निरहुआ और आम्रपाली ने सबका दिल जीत लिया है।
गाने की बात करें तो इस गाने में दिखाया गया है कि खेत में हल से जोतते हुए ग्रामीण किसानों के साथ नाचते झूमते हुए दिनेश लाल यादव निरहुआ कहते हैं कि…
‘अंबर झूमे बाँध मउरिया, धरती नाचे बनिके बहुरिया, लह लह करे बधार जईसे लहर के धरनी के, फसल में जान बसल हमनी के…’
तो आम्रपाली दूबे खेतों में गावटी साड़ी पहने ठुमकते हुए कहती हैं कि…
‘भोर भोर चले जब खेत में किसान हो, देहले सलामी सुरज भगवान हो…’
इस गाने को सिंगर कल्पना पटवारी और आलोक कुमार ने गाया है वहीं इसका संगीत ओम झा ने दिया है।

लिंकः https://youtu.be/OO6qjlPP86M?si=womy5KKbc2J0gYuX

श्रेयस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी भोजपुरी फ़िल्म फसल के निर्माता हैं प्रेम राय व निर्देशन किया है पराग पाटिल ने। पीआरओ ब्रजेश मेहर और रामचंद्र यादव हैं।  फ़िल्म फसल की कहानी पराग पाटिल ने लिखी है जबकि पटकथा व सम्वाद राकेश त्रिपाठी व पराग पाटिल ने लिखा है। फ़िल्म के गीत अरविंद तिवारी, प्यारेलाल यादव , विमल बावरा व विजय चौहान ने लिखे हैं जिन्हें संगीतबद्ध किया है ओम झा व आर्या शर्मा ने, जिन्हें सुरों से सजाया है आलोक कुमार, कल्पना पटवारी, नीलकमल सिंह, प्रिया सिंह राजपूत, ममता राउत व शिल्पी राज ने। फ़िल्म फसल के सह निर्माता हैं सतीश आशवानी। फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफी किया है साहिल जे अंसारी ने वहीं मारधाड़ का पक्ष देखा है हीरा यादव ने, फ़िल्म के आर्ट डॉयरेक्टर हैं राम यादव वहीं डांस के निर्देशक हैं संजय कोर्बे व कानू मुखर्जी। फ़िल्म फसल का संकलन किया है सन्तोष हरावड़े ने।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.