Entertainment News

निर्देशक चंदन सिंह व अभिनेता आदित्य ओझा ने सोनभद्र में शुरू किया एक लोटा पानी की शूटिंग .!

निर्देशक चंदन सिंह व अभिनेता आदित्य ओझा ने सोनभद्र में शुरू किया एक लोटा पानी की शूटिंग .!
निर्देशक चंदन सिंह व अभिनेता आदित्य ओझा ने सोनभद्र में शुरू किया एक लोटा पानी की शूटिंग .!

निर्देशक चंदन सिंह व अभिनेता आदित्य ओझा ने सोनभद्र में शुरू किया एक लोटा पानी की शूटिंग .

वर्तमान समय मे दुनिया की आधी से अधिक आबादी एक एक बूंद पानी की कमी से तरस रही है वैसे में आप एक लोटा पानी की अहमियत को बख़ूबी समझ सकते हैं । वैसे भी दुनिया के कई शहरों में तो पानी का स्तर या तो इंसानी पहुँच से दूर जा चुका है या फिर इस स्तर पर आ गया है जहां से की आप उसे किसी खुले तालाब या झील के बजाए बन्द डिब्बे में देख सकें। तो हम बात करेंगे इसी पानी की अहमियत को समझाती हुई एक बेहद संवेदनशील मुद्दे तो टच करती हुई भोजपुरी फ़िल्म एक लोटा पानी की । आज की तारीख़ में बनने वाली अधिकांशतः भोजपुरी फिल्मों के टाइटल से आपको अहसास ही नहीं होगा कि वो भोजपुरी फ़िल्म है या किसी अन्य भाषा की ।

लेकिन निर्देशक चंदन सिंह और अभिनेता आदित्य ओझा की आने वाली फिल्म एक लोटा पानी विशुद्ध रूप से एक टिपिकल भोजपुरी फ़िल्म होने का अहसास अपने टाइटल से ही करा देती है । हमारे भोजपुरिया क्षेत्र में कोई आगंतुक दरवाजे पर आ जाये तो उसे कम से कम एक लोटा पानी तो जरूर पिलाया ही जाता है। इसीलिये इस फ़िल्म की अहमियत बढ़ जाती है ।

जहां एक तरफ आजकल भोजपुरी फिल्में किचन की कीच कीच लिए हुए सास बहू पर केंद्रित होकर बन रही हैं वहीं निर्देशक चंदन सिंह ने इस लीक से हटकर सास बहू की परिपाटी को तोड़ते हुए एक बेहद ही सामाजिक सरोकार के मुद्दे को इस फ़िल्म में दिखाने का काम किया है । एक लोटा पानी दरअसल में हमारे समाज के अंदर के कई मिथकों को तोड़ने का भी काम करेगी । इस फ़िल्म में अभिनेता आदित्य ओझा एक बेहद ही महत्वपूर्ण किरदार अदा कर रहे हैं जो समाज की गलत अवधारणाओं को अपनी सूझबूझ और विवेकपूर्ण रवैय्ये से तोड़ते हुए दिखता है । निर्देशक चंदन सिंह की यह फ़िल्म आज के दौर के भोजपुरी फिल्मों के हिंसाब से एक अलग ही स्तर की कहानी कहती हुई फ़िल्म है जिसके द्वारा समाज मे भेदभाव भूलकर लोग एक दूसरे के साथ हाथ बटाते हुए नजर आएंगे ।

फ़िल्म एक लोटा पानी की शूटिंग इनदिनों उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले में शुरू हो चुकी है । पूरी टीम लगातार तन्मयता से इस फ़िल्म की शूटिंग में लगी हुई है और एक बेहद खूबसूरत कथा वस्तु के साथ बेहतरीन फ़िल्म बनाने को दृढ़संकल्प लेकर मैदान में उतरे हुए हैं । आगामी 20 से 25 दिनों तक फ़िल्म एक लोटा पानी की शूटिंग सोनभद्र के ऐतिहासिक महत्व वाले दर्शनीय स्थानों, गांव, जंगल और सामाजिक स्थलों पर किया जाएगा। फ़िल्म के सामाजिक जुड़ाव को देखते हुए सोनभद्र के स्थानीय लोग भी फ़िल्म की शूटिंग में बढ़चढ़कर हिस्सेदारी निभा रहे हैं।

कृष कुमार एंटरटेनमेंट के साथ देव करण प्रोडक्शन प्रेजेंट्स फ़िल्म एक लोटा पानी के निर्माता हैं मुकेश कुमार व चंदन सिंह। इस फ़िल्म में आदित्य ओझा सँग अभिनय करते हुए नज़र आने वाले हैं नवोदित अभिनेत्री मुस्कान सैनी जो इसी फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू करने जा रही हैं , इनके साथ मे हैं सुप्रसिद्ध सीनियर कलाकार विनोद मिश्रा, कृष कुमार, नेहक जाजू, बिना पाण्डेय, प्रकाश जैश, राम सुजान सिंह, सुबोध सेठ, नेहा सिंह, विभा सिंह, दिव्या शर्मा, साहब लालधारी और कृष्ण कुमार सोनी सहित अन्य कलाकार। फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफी कर रहे हैं साहिल जे अंसारी, मेकअप मैन हैं गौरव , कॉस्ट्यूम है विद्या विष्णु का, नृत्य निर्देशन कर रहे हैं कानू मुखर्जी, मारधाड़ दिलीप यादव का है । एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं विजय मौर्या ।यह जानकारी फ़िल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने मुम्बई से दिया ।