Entertainment

#सारण प्रमंडल में जन जागरूकता अभियान में जुटी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह.

#सारण प्रमंडल में जन जागरूकता अभियान में जुटी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह.
#सारण प्रमंडल में जन जागरूकता अभियान में जुटी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह.

#सारण प्रमंडल में जन जागरूकता अभियान में जुटी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह.

कोरोना के खिलाफ जन जागरूकता अभियान में पूरी टीम के साथ उतरी भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की है पत्नी सारण प्रमंडल के दर्जनों पंचायतों में लोगों के बीच सैनिटाइजर मास्क का इनके टीम के द्वारा किया गया वितरण. लोगों के बीच ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जा रहा है जन जागरूकता अभियान.

 

अरनव मीडिया की देखरेख में इनके द्वारा चलाया जा रहा है कोरोना जन जागरूकता अभियान हाईटेक तरीके से मोबाइल रेडियो के माध्यम से ग्रामीणों तक पहुंचाया जा रहा है सही जानकारी. तरैया मसरख पानापुर महाराजगंज बनियापुर एकमा माझी गोरियाकोठी इलाके में विदेश से विगत एक महीने के बीच आए लोगों के सूची भी तैयार कर रहे हैं उनके कार्यकर्ता .लोगों से डरने से नहीं बल्कि लोगों से दूरी बनाकर रहने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने नियमित अंतराल पर साबुन से अच्छी तरह हाथों को धोने खासने और छींकने पर नेपकिन व मास्क का इस्तेमाल करने की भी लोगों को दी जा रही है. कोरोना जागरूकता अभियान के तहत आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह ने बताया कि जिस तरह से यह महामारी पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले चुकी है ऐसे समय में भारत और खासकर बिहार जैसे राज्य में जन जागरूकता अभियान ही इससे बचने का एकमात्र विकल्प है.

 

सरकारी एजेंसियों द्वारा जिस तरह से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है उससे ग्रामीण इलाकों में लोगों तक जानकारियां नहीं पहुंच पा रही है सामाजिक संगठनों को भी बढ़-चढ़कर इस महामारी से डटकर मुकाबला करने के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है इसी कड़ी में उनके द्वारा तरैया बनियापुर महाराजगंज बसंतपुर माझी एकमा गोरियाकोठी में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. ख्याति सिंह ने बताया कि अब तक कोरोना का कोई कारगर इलाज नहीं ढूंढा जा सका है जिस तरह से पूरी दुनिया में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है ऐसे में बिहार जैसे जनसंख्या बहुल वाले राज्य में इस महामारी के फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है. बिहार में खासकर वैसे लोगों पर सबसे ज्यादा नजर रखने की जरूरत है जो खाड़ी के देशों समेत विदेशों में रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं और इन दिनों इस महामारी के फैलने के बाद वापस आ रहे है उन सब के स्वास्थ्य जांच के लिए विशेष टास्क फोर्स के गठन की मांग भी उन्होंने सरकार से की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top