Entertainment News

जंगल थीम के नृत्य ने दिया  जल – जीवन – हरियाली का संदेश

जंगल थीम के नृत्य ने दिया  जल – जीवन – हरियाली का संदेश

पटना: आज पटना के रविंद्र भवन में आर्य समाज रोड स्थित डिस्कवरी स्कूल फॉर लर्निंग का 15 वा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ बड़े उम्र के बच्चे की क्लासिकल एवं मिमिक्री की प्रस्तुति ने मौजूद अभिभावकों एवं शिक्षकों का मन मोह लिया । स्कूल बोर्ड के सदस्यों ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय मे बच्चों की पढ़ाई का जितना महत्व है उतना ही महत्व नृत्य संगीत एवं खेलकूद का भी है। नृत्य संगीत एवं इस तरह के सांस्कृतिक आयोजनों से बच्चों के शारीरिक विकास के साथ भी मानसिक विकास होते हैं। ऐसे आयोजन में अभिभावकों को बच्चों के पसंद का भी ख्याल रखना चाहिए और उन्हें ऐसे कार्यक्रम के लिए प्रेरित भी करनी चाहिए। आज कला के क्षेत्र में भी बहुत सारे कैरियर के दरवाजे खुले हैं।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन जल जीवन हरियाली को प्रेरित करती बच्चों की प्रस्तुति मौजूद लोगों ने खूब सराहा। जंगल थीम पर डांस ,कक्षा एलकेजी के शिवांश ,आर्यन ,अतुल ,शगुन और दिव्या ने किया। यह बच्चे जंगल के साथ जल और जीवन की भी संदेश दे गए। वर्तमान समय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी मिशन पर काम कर रहे हैं। और यह कहीं न कहीं हमारे पर्यावरण को सुरक्षित और स्वच्छ रखने में कामयाब होगा। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में कुल 371 बच्चों ने मिलकर विभिन्न कार्यक्रमों पर अपनी रंगारंग प्रस्तुति दी । जिसमें आपन बिहार कार्यक्रम जो बिहार के उन कला संस्कृति को पुनर्जीवित करने का प्रयास दिखाया गया, जिसमें आयुष राज यश राज ,खुशी ,भूमि, पूजा और सपना ने मिलकर अपनी प्रस्तुति दी।

 

वही जल बचाओ पर आयुष आर्यन, आदित्य और आदर्श की प्रस्तुति को भी लोगों ने सराहा। पंजाब का गिद्दा, कृष्ण लीला भरतनाट्यम ,लोक नृत्य एवं दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी से जुडी़ प्रस्तुतियां भी दी गई। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की सबसे मार्मिक प्रस्तुति फादर बेस्ड एक्ट रही। जिसमें पिता और पुत्र के संवाद को देख सभी भावुक हो गए । नृत्य का संचालन कोरियोग्राफर हर्षित कुमार ने किया । विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार श्रीवास्तव निदेशक अनूप कुमार सिन्हा एवं सचिव नीरज कुमार ने कहा कि हम सब का उद्देश्य है की एक्टिव एवं स्मार्ट लर्निंग के साथ बच्चों को सफलता के पथ पर ले जाना है। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के एडमिन रविकांत कुमार ने किया।

Tags