Entertainment

जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांध लिया सुरक्षा का वचन

जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांध लिया सुरक्षा का वचन

जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांध लिया सुरक्षा का वचन

पटना 15 अगस्त कामर्स के क्षेत्र में अग्रणी इंस्टीच्यूट जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने आज भाई और बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन (राखी) के त्योहार को लेकर पुलिसकर्मियों को राखी बांध लिया सुरक्षा का वचन लिया है।
राखी का त्योहार इस साल स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन के दिन भाई की लंबी उम्र के साथ खुद की सुरक्षा को एक डोर से बांधने के लिए बहनें राखी बांधती हैं। वहीं, भाई भी बहन की ताउम्र रक्षा करने का वादा करता है। जेनिथ कामर्स एकादमी के निदेशक सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में एकादमी के छात्र सबसे पहले हड़ताली मोड़ पहुंचे।वहां कई ऐसे पुलिसकर्मी थे जो ड्यूटी के कारण अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस का पर्व नहीं बना पा रहे थे।

जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कलाई पर राखी बांधी।इसे लेकर सभी छात्राएं उत्साहित देखी गई। छात्राओं ने कहा कि शहर की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी दिन रात अपने परिवारों से दूर रह कर हमारी सुरक्षा करते हैं। पुलिसकर्मी दिन रात महिलाओं और शहर की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। छात्राओं ने पूलिसकर्मियों के मस्तक पर रोली अक्षत का तिलक कर हाथ में राखी बांधी तो उनकी आंखें डब
डबा उठी। छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी दीर्घायु की कामना की।पुलिसकर्मियों ने छात्राओं से वादा किया कि वह सदैव उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर है। पुलिसकर्मियों ने छात्राओं की इस पहल पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हर बार होना चाहिए। इससे पूरे समाज में एक अच्छा सन्देश जाएगा और भाईचारे का माहौल बनेगा।

उन्होंने छात्राओ के मंगलमय भविष्य की कामना की।
जेनथ कामर्स एकादमी के निदेशक सुनील सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मी हमलोगों की रक्षा में अपने परिवार को छोड़ नि:स्वार्थ होकर हमारी सुरक्षा करते हैं ऐसे में राखी के पावन पर्व पर उनकी कलाई सूनी न रहे और घर से दूर होने पर भी उन्हें घर होने का अहसास हो इसी को देखते हुये यह आयोजन
किया गया है।इसके बाद जेनिथ कामर्स एकादमी की ओर से गरीब और जरूरतमंदलोगों के बीच मिठाई ,रॉखी ,फल और फूल बांटे गये।

इस अवसर पर रेड रति के डायरेक्टर मास्टर उज्जवल, जाने-माने गायक कुमार संभव, जेनिथ अकैडमी के पूर्व वर्ती छात्र अनिमेष चतुर्वेदी मैनेजर जीएसके, अभिनय प्रकाश एचडी एफसी मैनेजर, यू एन आई के वरिष्ठ अधिकारी प्रेम कुमार, जेनिथ अकादमी की छात्रा, पूजा, नेहा पांडे, अर्पिता सिंह ,अनन्या सिंह ,सिमरन साक्षी कोमल और डेजी हंसदा मौजूद थी!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top