“बहुमुखी प्रतिभा से लोगों को दीवाना बना रही है जिज्ञासा जगुआर”

BHOJPURI MEDIA

ANKIT PIYUSH (https://www.facebook.com/ankit.piyush18

“बहुमुखी प्रतिभा से लोगों को दीवाना बना रही है जिज्ञासा जगुआर”

दुनिया के सबसे बेहतरीन और मशहूर लोग वो होते है जिनकी अपनी एक अदा होती है…. वो अदा जो किसी की नक़ल करने से नही आती… वो अदा जो उनके साथ जन्म
लेती है…!!
बिहार की राजधानी पटना में इन दिनों अपनी विभिन्न प्रतिभाओं से सुर्खियों में रहने वाली  “जिज्ञासा जगुआर” भी उन्हीं हस्तियों में शामिल है जो अपनी बहुमुखी प्रतिभा से लोगों के दिलों पर राज करते हैं । जिज्ञासा अपनी मखमलि जादुई आवाज और लाजवाब एंकरिंग से श्रोताओं को क्रेज़ी कर रही है और लोगों के दिलों से बस एक ही आवाज निकलती है ‘जब छाये इनका जादू , कोई बच ना पाये’।
मूल रूप से बिहार के गोपालगंज शहर की रहने वाली जिज्ञासा को हाल ही में एनजीटाउन के फाउंडेशन डे और सीसीएल 2 के जर्सी लांच पर यंग अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस समारोह का आयोजन एनजी टाउन के सीएमडी (संजय सिंह और नमिता सिंह ) द्वारा प्रायोजित कॉर्पोरेट क्रिकेट लीग (सी.सी.एल.) सीजन-2 की जर्सी लॉन्चिंग के उपलक्ष्य में किया गया जिसमे यंग अचीवर्स अवार्ड से उन 25 महिलाओं एवं पुरुषों को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में राज्य एवं देश का नाम रौशन करने के साथ-साथ समाज के लिए प्रेरणादायी कार्य किया है।

मौके मिलते नहीं…. बनाये जाते हैं …..कामयाबी हम तक नहीं आती ….हमें कामयाबी तक जाना होता है ।

जिज्ञासा ने मशहूर बिजनेस मैन निश्वल सिन्हा के साथ मिलकर पहली टीम
” वाइल्ड आर्मी अराइजर्स ” खरीदी है।

दूरदर्शन बिहार के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘उड़ान’ के साथ-साथ दूरदर्शन – नेशनल पे भी कई विशेष कार्यक्रम को संचालित कर, अपनी लाजवाब एकरिंग से लोगों का दिल जीतने वाली  जिज्ञासा भले ही बतौर गायिका-एंकर अपनी पहचान बना चुकी है लेकिन उनके सपने काफी बड़े है।

जिज्ञासा जगुआर ” मिस पटना सेंट्रल ,लाल बहादुर शास्त्री सम्मान , RTI ACT अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार, कलर्स राईज़िग स्टार, सावित्री बाई फुले सम्मान , पटना साहेब कला महोत्सव,  स्वर झंकार सुरो का महासंग्राम , पाटिलपुत्रा महोत्सव , देवघर महोत्सव,  कंचन रत्न सम्मान , ज़ी पुरवईया – गजब है , प्रेमचंद्र शरदचंद्र कमिटी , भूमिका बिहार – बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ” समेत कई टीवी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मानित की जा चुकी है।

जिज्ञासा में जीत की प्रवृति बचपन के दिनों से ही रही है। स्कूल हो या फिर कॉलेज जिज्ञासा ने जिन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया उसमें उन्हें जीत हासिल हुयी। जिज्ञासा राजधानी पटना के मशहूर कॉलेज ‘अरविंद महिला कॉलेज’ की सौन्दर्य प्रतियोगिता में भी विजय हासिल कर “मिस अरविंद महिला काॅलेज” भी रह चुकी है।  दुनियां में बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जो नामुमकिन नज़र आती हैं …. लेकिन अगर इंसान हिम्मत से काम करे और वो सच्चा है ……तो जीत  उसी की होती है। जिज्ञासा का मानना है कि जीतना सभी चाहते हैं …..लेकिन जीतता सिर्फ वो है ….जो अपना सब कुछ भूलकर सिर्फ अपने मकसद को जीतता है। जिज्ञासा ने पिछले वर्ष रेडियो मिर्ची द्वारा आयोजित ‘मिर्चि युथ फेस्टिवल’ के फैशन प्रतियोगिता में जीत हासिल कर “मिस पटना सेन्ट्रल” का खिताब अपने नाम कर लिया।
उठो , मुकाबला करो….और जीतो……..जीतने के लिए तुम्हे ना किसी इज़ाज़त की ज़रूरत है और ना किसी सिफारिश की।
बहुमुखी प्रतिभा की धनी जिज्ञासा ने न सिर्फ अपनी खूबसूरती, गायिकी और एकरिंग से लोगों को दीवाना बनाया है बल्कि नृत्य में भी
निपुण जिज्ञासा को कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करने के प्रस्ताव मिले हैं लेकिन फिलहाल वह अभिनेत्री नही गायिका के तौर पर लोगों को क्रेजी करना चाहती है।वर्ष 2017 में जिज्ञासा इंवेट के क्षेत्र में भी प्रवेश कर गयी और वेबसप्रो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में बतौर क्रियेटिव हेड के तौर पर काम करने लगी। जिज्ञासा ने पिछले वर्ष अपनी मधुर आवाज में , सोनु सांग गाया जिसने यूटयूब पर धूम मचा दी।

ज़िन्दगी की असली उड़ान अभी बाकी है,
ज़िन्दगी के कई इम्तेहान अभी बाकी है,
अभी तो नापी है मुट्ठी भर ज़मीं हमने,
अभी तो सारा आसमान बाकी है…

जिज्ञासा स्वयंसेवी संगठन से भी जुड़ना  चाहती है जिसके जरिये वह महिलाओं के अधिकार और सम्मान की दिशा में काम करना चाहती है। जिज्ञासा का मानना है कि लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए महिलाओं को हर क्षेत्र में बराबरी का दर्जा मिलना जरूरी है। साथ
ही समाज को महिलाओं के प्रति अपनी सोच और नजरिए में भी बदलाव की जरूरत है। महिलाएं आज पुरुषों के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में उनसे कदम से कदम मिलाकर काम कर रही हैं। उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। बस उनके हौसलों को पंख देने की जरूरत है।जिज्ञासा अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमति उदय लक्ष्मी, पिता श्री कुमार अरविंद ,छोटे भाई कुमार अविरल, बड़े भाई समान निश्चल सिन्हा और बहुभाषीय न्यूज एजेंसी के वरीय अधिकारी और सिने पत्रकार प्रेम कुमार को देती है जिन्होने हर कदम पर उनको सपोर्ट किया है। जल्द ही जिज्ञासा अपना ” साॅन्ग एलबम् ” लाने वाली हैं । जिसमें हम उनकी गायकी के साथ-साथ अभिनय एवं गीत लेखन कौशल को बेहतरीन रूप में देख पाएँगे।

Bhojpuri Media
Contact for Advertisement

Mo.+918084346817

+919430858218

Email :-ankitpiyush073@gmail.com.

bhojpurimedia62@gmail.com

Facebook Page https://www.facebook.com/bhojhpurimedia/

Twitter :- http://@bhojpurimedia62

Google+ https://plus.google.c
m/u/7/110748681324707373730

You Tube https://www.youtube.com/bhojpurimediadotnet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *