News Politics

Kayastha को राजनीति में मिले वाजिब प्रतिनिधित्व : Yogendra Srivastava

Kayastha को राजनीति में मिले वाजिब प्रतिनिधित्व : Yogendra Srivastava
Kayastha को राजनीति में मिले वाजिब प्रतिनिधित्व : Yogendra Srivastava

कायस्थों को राजनीति में मिले वाजिब प्रतिनिधित्व : योगेन्द्र श्रीवास्तव

नयी दिल्ली/ पटना 15 अक्टूबर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा नयी दिल्ली पंजीकृत के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव में राजनीति में कायस्थों को वाजिब प्रतिनिधित्व नहीं दिये जाने पर चिंता जाहिर करते हुये कहा कि उन्हें उचित प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिये। योगेन्द्र श्रीवास्तव ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कहा कि इस बार का चुनाव पूर्ववर्ती चुनाव की तुलना में अलग है। इसका आकलन हम सबको मिलकर करना होगा। बिहार में जो पहले के चुनाव होते थे, वह अपने-अपने समाज की गौरवशाली परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए होते थे। आगामी चुनाव अपनी अस्मिता को बचाने का है।

आज हमको सुनियोजित तरीके से हमें हाशिए पर रखने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश की कुल जनसंख्या का सात प्रतिशत आबादी वाले समाज को आनुपातिक प्रतिनिधित्व नहीं देना हमें बहुत कुछ सोचने के लिए विवश करता है। यह आकलन उन राजनेताओं का है जिनका उदभव लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी के संपूर्ण क्रांति आंदोलन से हुआ था। देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद और श्री सच्चिदानंद सिन्हा जैसे मनीषियों का योगदान इतिहास में दर्ज है।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे गौरवशाली अतीत और हमारी विरासत हमें सदैव गौरवान्वित करता रहा है और करता रहेगा। जिन राजनीतिक दलों ने हमारे समाज के लोगों को विधानसभा चुनाव में टिकट का वितरण किया है या जो कुल वंशज निर्दलीय चुनाव लड़ता है उसको पूरी शक्ति के साथ समर्थन करना है। यदि हमें कोई उम्मीदवार पसंद नहीं है तो ईवीएम मशीन में नोटा के बटन का प्रयोग करना पूरी तरह से विधि मान्य है और यह हमारा संवैधानिक अधिकार है।