News

माणिक मुंडे की ‘रात जगाने आया हूँ’ इस पुस्तक का विमोचन ३ अकटूबर को

BHOJPURI MEDIA माणिक मुंडे की ‘रात जगाने आया हूँ’ इस पुस्तक का विमोचन ३ अकटूबर को महाराष्ट्र के मराठवाड़ा के रहनेवाले माणिक मुंडे ने एम.एससी एग्रीकल्चर की शिछा हासिल करने के बाद कई सरकारी विभागों में वरिष्ठ पद पर नियुक्त रह चुके है .साहित्य में हमेशा से रूचि रखनेवाले माणिक मुंडे ने अपनी जॉइंट कमिश्नर […]

BHOJPURI MEDIA

माणिक मुंडे की ‘रात जगाने आया हूँ’ इस पुस्तक का विमोचन ३ अकटूबर को

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा के रहनेवाले माणिक मुंडे ने एम.एससी एग्रीकल्चर की शिछा हासिल करने के बाद कई सरकारी विभागों में वरिष्ठ पद पर नियुक्त रह चुके है .साहित्य में हमेशा से रूचि रखनेवाले माणिक मुंडे ने अपनी जॉइंट कमिश्नर टैक्स पद से इस्तीफा देकर सार्वजिक जीवन से जुडकर कई पुस्तको की रचना की.कई हिंदी,मराठी और इंग्लिश भाषाओ में पुस्तक लिख चुके लेखक माणिक मुंडे की बहुत जल्द हिंदी पुस्तक ‘रात जगाने आया हूँ’ की लॉन्चिंग की जानेवाली है .लेखक माणिक मुंडे से उनकी आनेवाली और पिछले कुछ पुस्तको से जुडी कुछ खास जानकारी के बारे में किये गए बातचीत के खास अंश ;

 

१)माणिक जी पुस्तको के लेखन से पहले आप कई सरकारी विभागों में कार्यरत रहे है ?’   

जी एग्रीकल्चर से एम.एससी करने के बाद मैंने कई अलग-अलग विभागों में कार्य किया.सेल्स टैक्स ऑफिस,फाइनेंस मिनिस्टर ऑफिस ,नगर निगम,सिडको ,जॉइंट कमिश्नर ऑफिस इन सभी विभागों में कार्यरत रहने के बाद ,बचपन से साहित्य प्रेम जो मेरे दिल में हमेशा से रहा है उसे अपने सार्वजिक जीवन में लाने के लिए मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और साहित्य के क्षेत्र    में उतर आया.

२)आपके द्वारा लिखे पुस्तको के बारे में बताइये ?

मैंने हिंदी,मराठी और इंग्लिश इन तीनो ही भाषाओ में पुस्तके लिखी है .मराठी मेरी मात्र भाषा है लेकिन हिंदी और इंग्लिश इन भाषाओ में भी मैंने अपनी कई पुस्तके लिखी है.

 

३)आपकी पहली हिंदी,मराठी और इंग्लिश पुस्तके कौन सी है? 

मेरी पहली मराठी पुस्तक है ‘आम्ही डोंगरवाशी ‘ ,इंग्लिश में पहले पुस्तक मैंने लिखी है जिसका नाम है ‘अलार्म ऑफ़ साइलेंस ‘ और हिंदी में मेरी पहली पुस्तक है ‘आईना-मुआईना.

 

४)इनके अलावा आपकी और कौन-कौन सी पुस्तके है ?

मराठी में मेरी’ आम्ही डोंगरवाशी ”लढ़ा कुणाशी? ,’;मकरंद ‘, या पुस्तके आ चुकी है .हिंदी में ‘आईना -मुआईना’,तीझीका, और इंग्लिश की बाते करे तो ‘अलार्म ऑफ़  साइलेंस’  और ‘द टेस्ट ऑफ़ नन’ यह पुस्तक आ चुकी है .

 

५)आपकी पुस्तक ‘रात जगाने आया हूँ ‘ का विमोचन होने जा रहा है ?

जी मेरी पुस्तक ‘रात जगाने आया हूँ ‘ और ‘गाइन ओवी गाइन  नाव’ यह दोनों पुस्तको का  विमोचन ३ अक्टबर को रविन्द्र नाथ नाट्य मंदिर ,प्रभादेवी में किया जानेवाला है .इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री माननीय नितिन गडकरी ,महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ,धर्म गुरु शंकराचार्य महाराज ,मास्टर कर्मातान पाई ग्रानसेन मुख्य अतिथि के रूप होंगे .

 

६)आपको कई  सारे अवार्ड से नवाजा भी जा चूका है ,इसके बारे में बताइये ?

जी मुझे ‘महाराष्ट्र साहित्य हिंदी’ पुरस्कार ,’अहिन्दी भाषी हिंदी सेवा सम्मान पुरस्कार,’,सझम अधिकारी पुरस्कार मिल चुके है .

 

७)सुना है आपने  फिल्म और एल्बम के गीत भी लिखे है ?

जी मैंने एक एल्बम ‘गार गार बाढ़ा ‘ इस एल्बम के गाने लिखे है साथ ही कई फिल्मो के गीत भी लिखे है ‘जाऊ तिथे खाऊ’ इस फिल्म के गीत भी मैंने लिखे है .

 

७)लेखन के बाद अब आप फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी उतर गए है ,इसके बारे में कुछ बताइये ?

जी मैं अपनी प्रोडक्शन कांछ तरंग के बैनर तले मराठी फिल्म ‘ख़ुशी ‘ का निर्माण कर रहा हूँ.इस फिल्म के गीत ,संवाद मैंने ही लिखे है .इस फिल्म की शूटिंग आधी से ज्यादा हो चुकी है .इस फिल्म के निर्देशक सुभाष फड़के है.इस फिल्म में कुल ६ गाने है जिनमे से ५ की रिकॉर्डिंग हो चुकी है .इस फिल्म में गरबा डांडिया गीत भी है साथ ही सेमि क्लासिकल गीत भी देखने मिलेंगे .यह मेरे प्रोडक्शन की पहली फिल्म है इसके बाद हम अन्य भाषाओ की फिल्मो का निर्माण भी अपने प्रोडक्शन द्वारा करेंगे .

 

८)फिल्म के स्टार कास्ट कौन है और फिल्म की शूटिंग कब तक की जाएगी?

फिल्म में विजय गीते और भरतनाट्यकी   कादंबरी दानबे मुख्य भूमिका में है इनके साथ  विक्रम गोखले ,सहित अन्य कई जाने-माने कलाकार फिल्म में नजर आएँगे .फिल्म की शूटिंग नवंबर तक पूरी की जाएगी और मार्च तक प्रदर्शित की  जाएगी.

 

Bhojpuri Media

( Bihar )

Contact for Advertisement

Mo.08084346817

09430858218

office :- 06212252458

Email :-ankitpiyush073@gmail.com.

bhojpurimedia62@gmail.com

Facebook :-https://www.facebook.com/bhojhpurimedia/?ref=aymt_homepage_panel

Twitter :- http://@bhojpurimedia62

Google+ https://plus.google.com/u/7/110748681324707373730

You Tube https://www.youtube.com/channel/UC8otkEHi1k9mv8KnU7Pbs7