‘ए स्कैंडल’ से डेब्यू कर रही हैं रीत मजूमदार

‘ए स्कैंडल’ से डेब्यू कर रही हैं रीत मजूमदार
अभिनय इनके लिए एक जुनून की तरह रहा है, पर हालात तस्वीर बदल देते हैं। इससे पहले कि अभिनेत्री के तौर पर सामने आती, परिस्थितियों ने इन्हें फेमस मॉडल बना दिया और मॉडलिंग से आगे बढ़ते हुए फैस्टिवल क्वीन भी बन गईं। आज रीत मजूमदार इंटरनेशनल लेवल पर एक जाना-पहचाना नाम है क्योंकि इनकी करीब पांच इंटरनेशनल फिल्मों ने फैस्टिवल में अपना प्रभाव दिखाया है। अब हिंदी फिल्म ‘ए स्कैंडल’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।
फिल्म और इनके किरदार के बारे में जानने से पहले बता दें कि रीत मजूमदार की मॉडलिंग में शुरूआत ‘लैकमे’ से हुई थी। ‘लैकमे’ की एड के लिए हमेशा इंटरनेशल ब्यूटीज़ को ही लिया जाता था, पर रीत पहली इंडियन गर्ल थी, जिसने लैकमे में अपनी प्रेजेंटेशन दी और विश्व मंच पर चर्चित हो गई। इसके बाद तो एड वर्ल्ड में इनका सिक्का चल निकला और बाते आगे बढ़ते हुए फिल्मों तक आ गई। इंडियन नहीं, इंटरनेशनल फिल्म्स। फ्रैंच, स्पैनिश और इटालियन फिल्म इंडस्ट्री ने इन्हें हाथों-हाथ लिया और इनके अभिनय की गूंज फैस्टिवल्स में सुनाई देने लगी। टैलेंट हो, तो सामने आएगा ही। यह अलग बात है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पॉवर दिखाने का मौका अब जाकर मिला है। रीत कहती हैं कि मैं डायरेक्टर ईशान के जरिए जॉनी बावेजा से मिली थी।
ईशान इससे पहले एक फिल्म कर रहे थे जिसमें मैं राजीव खंडेलवाल के अपोजिट थी। यह अलग बात है कि मेरी शुरूआत ‘ए स्कैंडल’ से हो रही है। रीत कहती हैं कि मैंने ट्रैवलिंग खूब की है। करीब 25 देखों में घूम चुकी हूं इसलिए हर देश की संस्कृति या कल्चर को समझती हूं। मैं जानती हूं कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री मुझें किस रूप में स्वीकार कर सकती है और उसी हिसाब से मैं तैयार होकर आई हूं। इससे पहले  फ्रैंच और इंडो-इटालियन फिल्म कर चुकी हूं। ग्लोबल प्लेटफार्म पर मैंने खुद को साबित कर दिखाया है। अब बारी बॉलीवुड की है, जहां मुझे ‘ए स्कैंडल’ के जरिए कुछ कर दिखाना है। फिल्म में मैंने कोया का कैरेक्टर प्ले किया है, जो अपनी मौसी-मौसा के साथ रहती है, लेकिन इस फैमिली में हादसा तब घटित होता है, जब मैं दिल्ली में थीं।
दिल्ली से लौटने के बाद मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड विधु को एक काम सौंपती हूं जो एक रहस्य की तलाश में जुट जाता है। यहीं से कहानी उलझती चली जाती है। रीत कहती हैं कि मैं हर तरह के किरदारों को जीना चाहती हूं। ऐसे किरदार, जो चुनौतीपूर्ण हों। कोलकाता से हूं इसलिए बंगाली फिल्मों में भी मेरी दिलचस्पी है। प्रदीप सरकार के साथ एक एड कर चुकी हूं और एक बंगाली फिल्म कर रही हूं जिसका नाम है ‘पोरोबाशीनी’। यह एक्शन बेस्ड फिल्म है इसलिए इसमें कैरेक्टर चैलेंजिंग है। यह फिल्म साउथ के नेशनल अवार्ड विनिंग डायरेक्टर बना रहे हैं, जो डिफरेंट सब्जेक्ट लेकर आ रहे हैं, लेकिन उम्मीद करती हूं कि इस फिल्म की रिलीज़ से पहले ‘ए स्कैंडल’ मुझे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी मज़बूत कर देगी। 

Bhojpuri Media

Muzaffarpur

Mo.08084346817

09430858218

office :- 06212252458

Email :-ankitpiyush073@gmail.com.

bhojpurimedia62@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *