Entertainment

Trailer Launch : कीर्ति आजाद की फिल्‍म ‘किरकेट – बिहार के अपमान से सम्‍मान तक’ का ट्रेलर जारी

Trailer Launch : कीर्ति आजाद की फिल्‍म 'किरकेट - बिहार के अपमान से सम्‍मान तक' का ट्रेलर जारी
Trailer Launch : कीर्ति आजाद की फिल्‍म 'किरकेट - बिहार के अपमान से सम्‍मान तक' का ट्रेलर जारी

Trailer Launch : कीर्ति आजाद की फिल्‍म ‘किरकेट – बिहार के अपमान से सम्‍मान तक’ का ट्रेलर जारी

बॉलीवुड में क्रिकेट और क्रिकेटरों के जीवन एक से एक फिल्‍में बनी, जिन्‍हें लोगों ने बेहद पसंद भी किया। इन दिनों 1983 वर्ल्‍ड कप जीत पर रणवीर सिंह एक फिल्‍म लेकर आ रहे हैं और अब उसी विश्‍व विजेता टीम के खिलाड़ी रहे कीर्ति आजाद भी एक फिल्‍म ‘किरकेट – बिहार के अपमान से सम्‍मान तक’ लेकर तैयार हैं, जिसका ट्रेलर पिछले दिनों एक समारोह के दौरान रिलीज किया गया। फिल्‍म के ट्रेलर लांच के दौरान कीर्ति आजाद, अतुल वासन समेत कई बड़े स्‍टार्स ने भी शिरकत की। बता दें कि कीर्ति आजाद की यह फिल्‍म बिहार में क्रिकेट और उसके भविष्‍य की कहानी को लेकर बनाई गई है, जिसमें राजनीति का छौंका भी लगाया गया है।

 

लिंक : https://youtu.be/JW2Cj-wHKss

 

फिल्‍म को येन मूवीज ने ए स्‍क्‍वायर प्रोडक्‍शंस, धर्मराज फिल्‍म्स और जे के एम फिल्‍म्स के सहयोग से बनाई गई है। इसके निर्माता आर के जलान, सोनू झा और विशाल तिवारी ,सह निर्माता यूसुफ शेख है। जबकि फिल्‍म को योंगेंद्र सिंह ने डायरेक्‍ट किया है। इस फिल्‍म में कीर्ति आजाद मुख्‍य भूमिका में नजर आ रहे हैं, जो क्रिकेट की दुनिया में बिहारी की खोई अस्मिता को वापस दिलाते नजर आ रहे हैं। इस फिल्‍म में मूल रूप से बिहार क्रिकेट संघ के बंटवारे और उसी रणजी टीम की मान्‍यता रद्द करने की कहानी को दिखाया गया है। इसके जरिये देश के क्रिकेट जगत में होने वाली राजनीति को भी दिखाया गया है। ट्रेलर में बिहार में खेलों की स्थिति को लेकर एक डायलॉग है – ‘बिहार में लोग किरकेट खेलते हैं, क्रिकेट नहीं।‘ कीर्ति आजाद लोगों की इस समझ को दूर करने के लिए संकल्‍प लेते नजर आ रहे हैं। फिल्‍म में बिहार के जातिगत राजनीति से खेल को होने वाले नुकसान को दिखाया गया है।

फिल्म में बिहार क्रिकेट की कहानी और 2016 तक क्रिकेट के लिए के खिलाडि़यों की भूख को दर्शाया गया है। इसी विषय पर फिल्म पर फैक्ट और फिक्शन का संयोजन है। इसमें कीर्ति आज़ाद के संघर्ष और उपलब्धियों का भी वर्णन किया गया है। फिल्‍म की कहानी विशाल विजय कुमार ने लिखी है। कीर्ति आजाद के अलावा फिल्‍म में विशाल तिवारी, सोनम छाबड़ा, सोनू झा, देव सिंह, सैफल्‍ला रहमानी, अजय उपाध्‍याय, रोहित सिंह मटरू जैसे कलाकार मुख्‍य भूमिका में नजर आ रहे हैं। पीआरओ रंजन सिन्‍हा हैं। फिल्‍म के लिए लोगों को अभी फिलहाल इंतजार करना होगा, क्‍योंकि इसका रिलीज डेट अभी आउट नहीं किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top