भोजपुरी में लाहौर एक्सप्रेस

BHOJPURI MEDIA
ANKIT PIYUSH
भोजपुरी में लाहौर एक्सप्रेस

अब भोजपुरी में बनेगी लाहौर एक्सप्रेस। जहाँ भोजपुरी फिल्मो में रोमांटिक लव स्टोरी, फॅमिली ड्रामा,महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दों पर फिल्मे बनाने का चलन जोड़ो पर है वहीं लेखक निर्देशक सागर सिन्हा ने देश भक्ति से ओत  प्रोत, धार्मिक उन्माद जैसे ज्वलंत मुद्दे पर लाहौर एक्सप्रेस घोसना कर चुके है।  अलीशा फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म का मुहूर्त सोमवार को  मुंबई में भव्य तरीके से किया गया । फिल्म के पोस्टर आम भोजपुरी फिल्मो से अलग रखा गया है।  आम भोजपुरी फिल्मो के पोस्टर में ग्लैमरस हीरोइने,आइटम डांसर,गुस्साए विलेन इत्यादि दीखते हैं लेकिन लाहौर एक्सप्रेस के पोस्टर में इससे बचा गया है।
लाहौर एक्सप्रेस के पोस्टर में एक भिन्नता और देखि गयी की इस फिल्म का टाइटल इंग्लिश में लिखा गया है।  इन सभी बातो पर निर्देशक सागर सिन्हा बताते हैं की भोजपुरी फिल्मो से बिछड़ चुके अपर क्लास के दर्शको को थियेटर तक लाने की जिद्द में ये सब करना पड़ा। आम भोजपुरी फिल्मो के पोस्टर्स ,डिजाइन को देख कर मैं इस उम्दा उद्योग को पिछड़ा हुआ महसूस करता था,लाहौर एक्सप्रेस के जरिये मैंने एक छोटी सी प्रयास की है इस उद्योग के पारम्परिक चलन को बदलने की।
इस कड़ी में निर्माता शमखार अली कहते हैं मैंने बचपन से जिस काम को किया है अलग करने की कोशिस की है और जब फिल्म निर्माण में आया तो मैं एक अलग फिल्म बनाने की कोशिस करूंगा। फिल्म के मुहूर्त के दौरान प्रसिद्द गायक आलोक कुमार और गायिका खुशबू जैन की आवाज में एक मधुर गाने को रिकॉर्ड भी किया गया। मौके पर फिल्म के फिल्म के निर्माता शमखार अली,
,लेखक व निर्देशक सागर सिन्हा,फिल्म के निर्माता शमखार अली,मुख्य अभिनेता हासिम खान,चर्चित खलनायक अयाज खान एवं संगीतकार अविनाश झा घुंघरू सहित कई गणमान्य वयक्ती मौजूद थें। फिल्म के मुख्य किरदार में हैं हासिम खान, अवधेश मिश्रा अयाज़ खान, माया यादव और मनोज कुमार, संगीतकार अविनाश झा घुंघरू व पी आर ओ सर्वेश कश्यप व् कुंदन कुमार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *