अपनी मेहनत और जूनून से कामयाब कोरियोग्राफर बने मास्टर विष्णु

BHOJPURI MEDIA

ANKIT PIYUSH (https://www.facebook.com/ankit.piyush18

 

अपनी मेहनत और जूनून से कामयाब कोरियोग्राफर बने मास्टर विष्णु

खोल दे पंख मेरे, कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है,
        जमीं नहीं है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है,
        लहरों की ख़ामोशी को समंदर की बेबसी मत समझ ऐ नादाँ,
       जितनी गहराई अन्दर है, बाहर उतना तूफ़ान बाकी है…

अपनी मेहनत और लगन से विष्णु कुमार ने डांस के क्षेत्र में अपनी खास पहचान बनायी है लेकिन उन्हें इस कामयाबी के लिये कठिक परिश्रम का सामना भी करना पड़ा है। विष्णु कुमार  ने अपने करियर के दौरान कई चुनौतियों का सामना किया और हर मोर्चे पर कामयाबी का परचम लहराया।

FAMOUS YOURSELF IN SOCIAL MEDIA


वर्ष 1994 में राजधानी पटना में जन्में विष्णु कुमार के पिता श्री ललन प्रसाद और मां श्रीमती कमला देवी ने बेटे को अपनी राह खुद चुनने की आजादी थी। बचपन के दिनों से ही विष्णु कुमार की रूचि डांस के तरफ थी। जाने माने कोरियोग्राफर प्रभुदेवा को आदर्श मानने वाले विष्णु कुमार उन्हीं की तरह डांसर-कोरियोग्राफर बनने का ख्वाब देखा करते और और इसी को देखते हुये उन्होंने आनंद मैक्स से डांस सीखना शुरू कर दिया। आनंद मैक्स ने उन्होंने करीब दो साल तक डांस सीखा।

बंदे है हम उसके हम पर किसका जोर | उम्मीदो के सूरज, निकले चारो और ||
        इरादे है फौलादी, हिम्मती है कदम ||| अपने हाथो किस्मत लिखने आज चले है हम।

वर्ष 2012 में इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद आंखो में बड़े सपने लिये विष्णु कुमार वर्ष 2012 में मायानगरी मुंबई आ गये जहां वह मैक सर से डांस सीखने लगे। करीब तीन वर्ष तक मैक सर से डांस सीखने के बाद विष्णु कुमार , हिमांशु कुमार के सानिध्य में आ गये और उनके साथ सहायक निर्देशक के तौर पर काम करने लगे। सहायक निर्देशक के तौर पर विष्णु कुमार ने 30 से अधिक सीरियल में काम किया इनमें अनामिका ,बालिका बधू ,देवो के देव महादेव समेत अन्य सीरियल शामिल है।

मुंबई में रहते हुये विष्णु कुमार को श्वेता तिवारी , भारती ,अभिजीत मुक्ति मोहन और मनोज तिवारी के साथ काम करने का अवसर मिला। इसी दौरान मुंबई के एक कार्यक्रम में विष्णु को महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मंच साझा करने का भी अवसर मिला। यह उनके करियर की अबतक की अहम उपलब्धियों में शुमार है।

वक़्त आने दे दिखा देंगे तुझे ऐ आसमाँ
            हम अभी से क्यूँ बताएँ क्या हमारे दिल में है
        कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं।

इस बात को साबित कर दिखाया विष्णु कुमार ।विष्णु कुमार ने वर्ष 2017 में वियेस्टा डांस फिटनेस वर्ल्ड की स्थापना की। विष्णु ने बताया कि लोग बेहतर डांस सीखने के लिये मुंबई ,दिल्ली जैसे महानगरों का रूख करते हैं जिसमें उनके काफी पैसे खर्च होते हैं। लोगों को उसी स्तर का डांस उनके इंस्टीच्यूट में दिया जा रहा है।विष्णु कुमार  बतौर डांसर-कोरियोग्राफर अपनी पहचान बना चुके थे। विष्णु कुमार ने इसके बाद कई डांस शो में बतौर जज शिरकत की। विष्णु कुमार अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत और परिवार वालों के साथ ही शिवानी मेहोत्रा को भी देते हैं जिन्हें हर कदम उन्हें सपोर्ट किया है।

 

विष्णु ने बताया कि वह शिवानी मेहोत्रा को मां तुल्य मानते हैं और उन्होंने उन्हें उस समय काफी सपोर्ट किया था जब वह काफी परेशानियां से जूझ रहे थे। शिवानी मेहोत्रा ने न सिर्फ विष्णु का काफी हौसला बढ़ाया। विष्णु ने बताया कि वह शिवानी मेहोत्रा के पदचिह्नो पर चलकर गरीब और जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क डांस की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

 

Bhojpuri Media
Contact for Advertisement

Mo.+918084346817

+919430858218

Email :-ankitpiyush073@gmail.com.

bhojpurimedia62@gmail.com

Facebook Page https://www.facebook.com/bhojhpurimedia/

Twitter :- http://@bhojpurimedia62

Google+ https://plus.google.c
m/u/7/110748681324707373730

You Tube https://www.youtube.com/bhojpurimediadotnet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *