News Entertainment

कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं है – नीतिका जायसवाल .!

कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं है - नीतिका जायसवाल .!
कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं है - नीतिका जायसवाल .!

कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं है – नीतिका जायसवाल .!

दर्जनों टीवी सीरियल, वेब सीरीज व फिल्मों में अपने सशक्त अभिनय का लोहा मनवा चुकी चुलबुली अभिनेत्री नीतिका जायसवाल Neetika Jaiswal की भोजपुरी फ़िल्म बाप रे बाप रिलीज़ के लिए तैयार है । फ़िल्म के प्रोमोशन पर निकली नीतिका ने इस अवसर पर कुछ सवालों के जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिए जिनके कुछ अंश यहां आपके सामने प्रस्तुत हैं ।

प्रश्न – आप अपने निवास स्थान और परिवार के बारे में कुछ बताइए ?नीतिका – मैं आध्यात्मिक नगरी प्रयागराज की रहने वाली हूँ । यहाँ पर ही मेरी फैमिली आज भी रहती है । मैं एक बड़े जॉइंट फैमिली से ताल्लुक रखती हूं जहाँ मेरे मम्मी पापा भाई बहन ताया ताई सब लोग एक साथ रहते हैं ।
प्रश्न – इतने बड़े फैमिली से हैं तो क्या इनका सपोर्ट शुरू से रहा है आपके अभिनय में जाने को लेकर ? नीतिका – नहीं , शुरू शुरू में तो बहुत दिक्कत हुई थी, सबको कन्वेंस करना काफी कठिन था लेकिन अब एक दशक बीत जाने के बाद जब सबने मुझे एक सफल अभिनेत्री होते हुए देखा तो टीवी और फिर बड़े पर्दे पर देखने के बाद से सब ठीक हैं।

प्रश्न – आपकी पढ़ाई लिखाई कहाँ से हुई ?नीतिका – यहीं प्रयागराज से मेरी शिक्षा दीक्षा सम्पन्न हुई , जॉइंट फैमिली रहने के कारण घर से ही पढ़ाई लिखाई में सहयोग मिलता रहा । ग्रेजुएशन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से करने के बाद यहीं से अभिनय के क्षेत्र में छोटे मोटे काम करना शुरू कर दिया और आगे की पढ़ाई नहीं कि , क्योंकि रुझान इस फ़िल्म इंडस्ट्री की तरफ हो गया था।

प्रश्न – आपके अभिनय क्षेत्र में आने का फैसला किसका था ? नीतिका – मेरा ख़ुद का । पढ़ाई लिखाई के दौरान ही स्कूल कॉलेज में छोटे छोटे प्ले और स्टेज शो करने लगी थी, इसके बाद इस काम मे मन लगने लगा , और फिर अपने ही शहर में छोटे छोटे विज्ञापन भी मिलने लगे , उसके बाद मुझे लगने लगा कि अब मुझे फिल्मों के लिए ट्राई करना चाहिए । और फिर मैं आज यहां हूँ ।

प्रश्न – आपकी इस इंडस्ट्री में पहला ब्रेक क्या था ? नीतिका – इस इंडस्ट्री में मेरा पहला ब्रेक टीवी सीरियल जय जय बजरंग बली में मिला था, उसी के बाद से लगातार काम मिलते गया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा । जय जय बजरंग बली के बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा, बड़ी दूर से आये हैं, जैसे बड़े सीरियल के अलावा एपिसोडिक आहट, सीआईडी, शपथ में भी बहुत काम किया है ।

प्रश्न – इतने बड़े बड़े टीवी सीरियल में काम करने के बाद भोजपुरी फिल्मों में क्यों आ गईं ? और यहां अब क्या कर रही हैं ?नीतिका – भोजपुरी हमारी मातृभाषा है, और अपनी मातृभाषा में काम करना हर अभिनेता / अभिनेत्री का कर्तव्य होना चाहिए । भोजपुरी फिल्मों में / एल्बम में काम करने के बाद हमें आत्मसंतुष्टि का जो अनुभव होता है वो कहीं नहीं है । और फिर एक और बात यह भी है कि आप टीवी में काम करके उतनी प्रसिद्धि नहीं पा सकती जितनी फिल्मों और वेब सीरीज में काम करके पा सकते हैं ।

प्रश्न – अभी तक आपने कितनी भोजपुरी फिल्मों में काम की है ? नीतिका – भोजपुरी फिल्मों में मेरी शुरुआत हुई थी लगभग 2014 में , और मेरी पहली फ़िल्म विनय आनंद के साथ थी शिव चर्चा , जिसमें विनय आनंद और प्रतिभा पाण्डेय के साथ मैंने काम किया था । उसके बाद मैंने इच्छाधारी नाग, घातक , साक्षी शंकर और चैलेंज जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है । जिसमें फ़िल्म चैलेंज से मुझे बड़ी पहचान मिली। और अभी मेरी फिल्म बाप रे बाप रीलीजिंग के लिए तैयार है ।

प्रश्न – आपने क्या आजकल के डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर बन रही वेब सीरीज के लिए भी काम किया है ? उसका अनुभव कैसा रहा है ?नीतिका – जी हां अभी हाल फिलहाल ही मैं लंदन से एक वेब सीरीज शूट करके लौटी हूँ। वहाँ मैने एक बड़े प्लेटफॉर्म के लिए वेबसिरिज शूट किया है। उसके अलावा भी कई अन्य वेबसिरिज में काम कर चुकी हूँ ।

प्रश्न – आजकल बोल्ड और एक्सपोजर का जबरदस्त प्रचलन है, तो क्या आप ऐसे कंटेंट करना पसंद करती हैं ?नीतिका – अभी तक तो ऐसे कन्टेन्ट नहीं कि हूँ, लेकिन यदि साफ सुथरा कन्टेन्ट हो और मिनिमम ऑथेंटिक एक्सपोजर हो तो करने में कोई परहेज नहीं है, हां यदि इस बोल्डनेस के नाम पर वल्गर और एडल्ट कन्टेन्ट कराना चाहे तो उसके लिए ना है । क्योंकि आजकल बिना एक्सपोजर के भी बढ़ियां काम बहुतेरे हो रहे हैं ।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.

Add Comment

Click here to post a comment