News

मंकी बिजनेस में पद्मश्री कनु भाई टेलर   

BHOJPURI MEDIA ANKIT PIYUSH मंकी बिजनेस में पद्मश्री कनु भाई टेलर           भारतीय वर्तमान शिक्षा नीति पर प्रहार करती फ़िल्म मंकी बिजनेस में डिसएबल वेलफेयर ट्रस्ट ऑफ इंडिया के फाउंडर डायरेक्टर और प्रसिद्ध समाज सेवक कनु भाई टेलर एक विशेष भूमिका में नजर आएंगे।  हाल ही में सूरत में उनके किरदार की […]
BHOJPURI MEDIA

ANKIT PIYUSH

मंकी बिजनेस में पद्मश्री कनु भाई टेलर   
       भारतीय वर्तमान शिक्षा नीति पर प्रहार करती फ़िल्म मंकी बिजनेस में डिसएबल वेलफेयर ट्रस्ट ऑफ इंडिया के फाउंडर डायरेक्टर और प्रसिद्ध समाज सेवक कनु भाई टेलर एक विशेष भूमिका में नजर आएंगे।  हाल ही में सूरत में उनके किरदार की शूटिंग सम्पन्न हुई। आपको बता दें कि भारतीय शिक्षा नीति एक लकीर पर चलती है जहां छात्रों को उन विषयों को भी पढ़ना पड़ता है जिसमे उसकी रुचि नही रहती। इन्ही सारी मुद्दों को समेट कर तक्षराज फिल्म्स के बैनर तले निर्माता अश्विन भाई पटेल व अनिल गजराज ने मंकी बिज़नेस नाम की एक फ़िल्म का निर्माण शुरू किया है जिसके पहले चरण की शूटिंग गुजरात के गिर नेशनल पार्क के घने जंगलों के अलावा गुजरात के अन्य हिस्सों में पूरी कर ली है । पद्मश्री कनु भाई टेलर ने बताया कि फ़िल्म के निर्देशक अनिल गजराज ने जब उन्हें फ़िल्म का सब्जेक्ट बताया तो उन्होंने खुद को इस फ़िल्म का हिस्सा बनाने का फैसला किया ।
अनिल गजराज ने बताया कि मंकी बिजनेस का शाब्दिक अर्थ बच्चो के उग्र आचरण को कहा जाता है । उन्होंने कहा यह फ़िल्म देश की सामान्य शिक्षा व्यवस्था के विकल्प के रूप में होलिस्टिक एडुकेशन को सामने रखती है जहां शिक्षक बच्चो की रुचि को ध्यान में रखकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित करते हैं।
  हाल के कुछेक बरसो में इस तरह की शिक्षा कुछ स्कूल ने शुरू भी की है । मंकी बिजनेस में रौनक , खुशी सिंह , ध्याना , तक्ष पटेल , हर्ष शर्मा , बनवारी लाल झोल , संजय गुरबक्शानी,  लाजवंती भगतानी , पूजन जोशी , ध्रुदीप ठक्कर , आकाश सिप्पी , मधु रावत, बिनोद सिंह और श्रिया तिवारी आदि मुख्य भूमिका में हैं । फ़िल्म के गीतकार व संगीतकार हैं संतोष पुरी , सिनेमेटोग्राफर हैं जयंता घोष जबकि फ़िल्म के लेखक हैं अनिल गजराज व ध्रुदीप ठक्कर । निर्देशक अनिल गजराज ने बताया कि मंकी बिजनेस शिक्षा व्यवस्था पर प्रहार करने के साथ साथ भारतीय पर्यटन उद्द्योग ,  डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया को प्रमोट करते नजर आएगी ।

About the author

martin

3 Comments

Click here to post a comment

  • Wow, amazing weblog structure! How lengthy have you been running a blog for?
    you make running a blog look easy. The overall glance of your site is magnificent, let alone the
    content material! You can see similar here najlepszy sklep

  • Hi there I am so grateful I found your webpage, I really found you by accident, while I
    was looking on Digg for something else, Anyhow I am here now and would just like to say cheers for a marvelous post and a
    all round enjoyable blog (I also love the theme/design),
    I don’t have time to go through it all at the minute but
    I have bookmarked it and also included your RSS feeds, so when I have time I will be back to read a great
    deal more, Please do keep up the awesome jo. I saw similar here:
    Sklep