Entertainment News

विगत 12 वर्षों से फिल्म के माध्यम से बिहार में रोजगार का अवसर पैदा कर रही हैं नीतू चंद्रा

विगत 12 वर्षों से फिल्म के माध्यम से बिहार में रोजगार का अवसर पैदा कर रही हैं नीतू चंद्रा
विगत 12 वर्षों से फिल्म के माध्यम से बिहार में रोजगार का अवसर पैदा कर रही हैं नीतू चंद्रा
मैथिली फिल्म “जैक्सन हॉल्ट” के बाद नई फिल्म “करियट्ठी” लेकर आ रही हैं नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

विगत 12 वर्षों से फिल्म के माध्यम से बिहार में रोजगार का अवसर पैदा कर रही हैं नीतू चंद्रा

देशवा, मिथिला मखान और जैक्सन हॉल्ट जैसी बिहारी भाषा की फिल्म बनाने वाली चंपारण टॉकीज एक बार फिर से अपनी नई फिल्म लेकर आ रही है, जिसका नाम “करियट्ठी” है। यह फिल्म भोजपुरी भाषा में बनाई जाएगी और एक बार फिर इस फिल्म में बिहारी प्रतिभा को मौका मिलेगा। यह जानकारी आज फिल्म की प्रोड्यूसर और मशहूर एक्ट्रेस नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने दी। नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने पटना के होटल मौर्य में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा कि वे आने वाले दिनों में दो भोजपुरी और एक मगही फिल्म लेकर आ रही हैं। बिहार से लेकर हॉलीवुड में अपना नाम कमा चुकी अभिनेत्री नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि मैं और मेरा भाई नेशनल अवॉर्ड विनर निर्देशक नितिन चंद्र पिछले 12 वर्षों से बिहार में फिल्म का निर्माण जहां रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। यही वजह है कि हमारी फिल्मों में कलाकार टेक्नीशियन लोकेशन सब कुछ में बिहार के लोगों को मौका मिलता है। हमारा मकसद यह है कि मनोरंजन के क्षेत्र में हमारे प्रदेश का विकास हो और यहां फिल्मों का माहौल बने और लोगों को रोजगार मिले। जो लोग वर्षों थिएटर करते हुए अपनी जिंदगी काट देते हैं, उन्हें पहचान मिले। और बिहार की प्रतिष्ठा दुनिया भर में और बढ़े।

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि जब हम बिहार में फिल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं तो कहीं ना कहीं हम यहां कुछ लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित करते हैं। अभिनेता, ट्रांसपोर्ट, मेक अप आर्टिस्ट, कैटरिंग आदि कई चीजों में 30 दिनों तक हम लोगों को रोजगार से जोड़ पाते हैं। सोचिए, अगर यहां एक साथ 10 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग होने लगे तो बिहार के लोगों को और कितनी अधिक मात्रा में रोजगार मिलेगा! हमारा यही प्रयास है और इसके लिए हम पिछले 12 सालों से निरंतर लगे हुए हैं।

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने अपनी फिल्म “करियट्ठी” को लेकर भी बातचीत की और कहा कि यह प्योर बिहारी भाषा का शब्द है। हमारे समाज में जब किसी लड़की का रंग काला या एवरेज होता है, तब बचपन से ही घर में और सोसाइटी में अलग-अलग तरह की बातें होने लगते हैं। लोगों के अलग सोच देखने को मिलते हैं। ऐसे में घर वालों का सपोर्ट जब मिले तो वह एवरेज लड़कियां भी अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ती हैं। इसके लिए इंस्पिरेशन जरूरी है। हमारी फिल्म कुछ इसी के इर्द-गिर्द है। हम इस फिल्म को भोजपुरी में बना रहे हैं।  इसके अलावा एक और भोजपुरी और एक मगही फिल्म लेकर आ रहे हैं। “करियट्ठी” अगले 6 महीने में रिलीज करने की योजना है इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री NSD से हैं। उन्होंने भोजपुरी में भी काम किया है।

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि इस बार भी हमारी फिल्म में कास्ट और क्रू से लेकर हर कुछ बिहार के लोग ही होंगे। उन्होंने फिल्म नीति के बारे में भी बात की और कहा कि नितिन और मैं पहली बार 9 साल पहले फिल्म नीति बनाकर सरकार को दी थी, मगर सरकार और अधिकारियों की फेर बदल से यह मामला टालता गया। मुझे उम्मीद है कि यह जल्द ही लागू होगी क्योंकि फिल्म नीति ऐसे ही लागू नहीं होती इसके लिए सरकार की ओर से बजट भी होता है।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.