Latest News

शारदीय नवरात्र के अवसर पर मां दुर्गा सप्तमी भजन संध्या

शारदीय नवरात्र के अवसर पर मां दुर्गा सप्तमी भजन संध्या
शारदीय नवरात्र के अवसर पर मां दुर्गा सप्तमी भजन संध्या

शारदीय नवरात्र के अवसर पर मां दुर्गा सप्तमी भजन संध्या

पटना, 23 अक्टूबर शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की उपासना का प्रतीक शारदीय ‘नवरात्र’ के अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा दिल्ली पंजीकृत कला.संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से मां दुर्गा सप्तमी पर भजन संध्या.सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जहां कलाकारों ने भक्तिमय एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, बिहार कला संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष देव कुमार लाल की अध्यक्षता एवं कायस्थ रत्न, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) प्रवक्ता श्री राजीव रंजन प्रसाद ,राष्ट्रीय कार्यावाहक अध्यक्ष रागिनी रंजन ,राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र श्रीवास्तव और राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल किशोर की देखरेख में कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार के सौजन्य से मां दुर्गा सप्तमी पर भजन संध्या सह सम्मान समारोह का आयोजन गया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के तौर पर ओम शांति ओम फेम प्रिया मल्लिक मौजूद थी। जाने माने एंकर अखौरी योगेश कुमार ने लाजवाब एंकरिंग से लोगों का जीत लिया।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि शक्ति की अधिष्ठात्री मां दुर्गा की उपासना का त्योहार नवरात्रि का पर्व भक्तों में शक्ति और नई
ऊर्जा का संचार करता है।नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की आराधना की जाती है। जो भी इंसान पूरे विधि-विधान से माता की आराधना करता है, उसके सारे दुख मां हमेशा के लिए दूर कर देती है।उन्होंने कामना की है कि नवरात्रि पर समाज में आपसी प्रेम, भाईचारा, शांति और समृद्धि बनी रहे।

श्रीमती रागिनी रंजन ने कहा कि शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की उपासना का प्रतीक शारदीय ‘नवरात्रि’ का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है।
शारदीय नवरात्रि के शुभारंभ के अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं । मां दुर्गा की आराधना एवं शक्ति की उपासना का यह पर्व आप सभी प्रियजनों के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आएगा, मैं ऐसी कामना करती हूँ। आप सभी को एवं आपके पूरे परिवार को शारदीय नवरात्रि के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

प्रिया मल्लिक ने कहा कि शक्ति की देवी मांग दुर्गा की उपासना श्रद्धापूर्वक करने से हर तरह की भौतिक एवं आध्यात्मिक कामनाएं पूरी होने
लगती है।नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!’

कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष देव कुमार लाल ने बताया कि भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन देव एंड फ्रेंड्स म्यूजिकल ग्रुप के सहयोग से किया गया। उन्होंने बताया कि संपन्नता वरुण, बरनाली विश्वास, श्रेया श्रीवास्तव, अचला श्रीवास्तव, संजना सिन्हा, हैप्पी श्रीवास्तव, शिखा सिंह राजपूत समृद्धि वरूण,पूनम राज और समृद्धि वरूण ने भक्तिमय पार्श्वगायन कर लोगों का दिल जीत लिया। इसके अलावा चक्रवर्ती कुमार सिंह भोजपुरी गायक,,धीरेंद्र सिन्हा ,समीर, विवेक कुमार ,सोना पंकज, उज्जवल अविनाश, रवि रंजन प्रसाद ,काजल चक्रवर्ती, सुरेश कुमार,जितेन्द्र कुमार, शंकर कुमार भी कार्यक्रम में शिरकत की।

 

कार्यक्रम का प्रसारण वोकल फोर लोकल के द्वारा किया गया।इस अवसर पर (जदयू) प्रवक्ता श्री राजीव रंजन प्रसाद ,राष्ट्रीय कार्यावाहक अध्यक्ष रागिनी रंजन ने कलाकारों को मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया। वहीं राष्ट्रीय एवं राजकीय पुरस्कार से सम्मानित और अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कला संस्कृति प्रकोष्ठ बिहार की उपाध्यक्ष डॉ नम्रता आनंद ने अपनी संस्था दीदी जी फाउंडेशन की ओर से कार्यक्रम में कलाकारों को चुंदरी ओढ़कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान डा.नम्रता आनंद, युवा संभाग के अध्यक्ष अभिषेक शंकर, प्रवक्ता अतुल आनंद, संजय कुमार बबलू, अमित वर्मा, रंजीत कुमार सिन्हा, अनुराग समरूप, रिद्धिमा श्रीवास्तव और शुभ्रा रानी को सम्मानित किया गया।


Our Latest E-Magazine

Sponsered By