Entertainment

समर कैंप में एनएसआई के छात्रों ने बिखेरे जलवे

समर कैंप में एनएसआई के छात्रों ने बिखेरे जलवे
समर कैंप में एनएसआई के छात्रों ने बिखेरे जलवे

समर कैंप में एनएसआई के छात्रों ने बिखेरे जलवे

पटना 11 जून बच्चों की रचनात्मकता निखारने के लिए राजधानी पटना के सुप्रसिद्ध डांस सेंटर एनएसआई की ओर से आयोजित समर कैंप संपन्न हो गया।

एनएसआई डांस एकादमी के निदेशक शांदिल इशान ने बताया कि बच्चों केस्कूलों की छुट्टियां अब खत्म होने जा रही है।आम तौर पर गर्मियों की छुटि्यों में बच्चों के लिये समर कैंप का आयोजन किया जाता रहा है लेकिनहमने इस बार की गर्मी की छुटियों में कुछ अलग करने की सोंची। इस समर कैंप की पहली खासियत रही कि इसमें किसी से हिस्सा लेने के लिये फीस नही लियागया।

 

समर कैंप एक ऐसा मंच है, जहां पर बच्चे मस्ती के साथ शैक्षणिक गतिविधियां से अलग चीजों को सीखते हैं, लेकिन छुट्टियां होने के कारण बच्चे इन गतिविधियों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

शांदिल इशान ने बताया कि समर कैंप के दौरान एनएसआई के छात्रों कोडांस , जुंबा डांस , ग्रुमिंग (मॉडलिंग ,रैंप) की ट्रेनिंग दी गयी। समरकैंप का मुख्य आकर्षण फ्लैश मॉब एक्टिविटी रहा। फ्लैश मॉब एक्टिविटी समर कैंप के अंतिम दिन राजधानी पटना के इको पार्क में आयोजित किया गया।
उन्होंने बताया कि फ्लैश मॉब एक्टिविटी का मलतब लोगों के बीच अपनी कला का प्रदर्शन करना है। इस फ्लैश मॉब एक्टिविटी में एनएसआई के 45 बच्चों ने शिरकत की और अपनी कला से लोगो का दिल जीत लिया।

शांदिल इशान ने बताया कि समर कैंप के दौरान अभिभावकों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। समर कैंप एक ऐसा मंच है, जहां पर बच्चे मस्ती के साथ शैक्षणिक गतिविधियां से अलग चीजों को सीखते हैं, लेकिन छुट्टियां होने के कारण बच्चे इन गतिविधियों को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

 

इसके अभिभावकों को चाहिए कि वह बच्चों की एक समर डायरी तैयार करें। इससे बच्चों को कई फायदे होंगे। डायरी में बच्चा अपनी रुचि के अनुसार रोजाना समर कैंप की गतिविधियों को लिखेगा। इससे बच्चा व्यस्त रहते हुए लेखन दक्षता हासिल करेगा और खुद की योग्यताओं और अयोग्यताओं को लेखन करने से भविष्य में यह डायरी उसके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top