Entertainment News

जेनिथ कामर्स एकादमी ने ‘मिस कॉरपोरेट इंडिया यूनिवर्स’ को किया सम्मानित

जेनिथ कामर्स एकादमी ने ‘मिस कॉरपोरेट इंडिया यूनिवर्स’ को किया सम्मानित

पटना 29 दिसंबर कामर्स के क्षेत्र में अग्रणी इंस्टीच्यूट जेनिथ कामर्स एकादमी ने ‘मिस कॉरपोरेट इंडिया यूनिवर्स’ नीतिका सत्या को सम्मानित किया है। राजधानी पटना के बोरिग रोड स्थित जेनिथ कामर्स एकादमी की ओर से एक कार्यकम का आयोजन किया गया जिसमें नीतिका सत्या को सम्मानित किया गया है। जेनिथ कामर्स एकादमी के प्रबंध निदेशक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि नीतिका ने ‘मिस कॉरपोरेट इंडिया यूनिवर्स’ अवार्ड जीतकर बिहार का नाम रौशन किया है।उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों एवं क्षेत्रों में कई लोग अपने स्तर पर निस्वार्थ भाव से निरंतर बिहार को एक बेहतर और समृद्ध राज्य बनाने को प्रयासरत हैं। उन्हीं लोगों को प्रोत्साहित एवं उनके द्वारा बिहार और समाज के लिए किये जा रहे सराहनीय काम को सम्मान देने के लिये वह विभूतियों को संस्था की ओर से प्रतीक चिह्न देकर उन्हें सम्मानित करते रहे हैं।

बिहार के मुजफ्फपुर शहर में जन्मीं नीतिका के पिता सुबोध कुमार बिहार स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट में ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर आसीन हैं जबकि मां डा.अनीता श्रीवास्तव पटना वीमेंस कॉलेज में अर्थशास्त्र की प्रोफेसर के तौर पर दस वर्ष से कार्यरत हैं। नीतिका की एक छोटी बहन और एक भाई है। नीतिका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुजफ्फरपुर और मधुबनी से की। नीतिका ने पटना के प्रतिष्ठित सेंट जोसेफ कान्वेंट से मैट्रिक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह दिल्ली चली गयी जहां उन्होंने डीपीएस आरकेपुरम से इंटरमीडियट की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने भुवनेश्वर के कलिगा यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद नीतिका ने हैदराबाद में निजी कंपनी डैलौएट युएस में दो साल तक काम किया। इस बीच उन्होंने प्रतिष्ठित माइका से एमबीए की पढ़ाई भी पूरी की।

 

ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन को रोल मॉडल मानने वाली नीतिका की रूचि बचपन के दिनों से ही मॉडलिग की ओर रही थी।नीतिका ने उड़ीसा में मैक्स द्वारा आयोजित फैशन वॉक में शिरकत की और टॉप 15 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। इसके बाद नीतिका ने राजधानी पटना में आयोजित फेस ऑफ पटना में हिस्सा लिया और विजेता का ताज अपने नाम कर लिया। इसके बाद नीतिका ने बैंगलुरु में एमसीआई पेजेंट की ओर से आयोजित वर्किंग प्रोफेशनल्स फॉर कॉरपोरेट में हिस्सा लिया और ‘मिस कॉरपोरेट इंडिया यूनिवर्स’ का टाइटल अपने नाम किया है। नीतिका इन दिनों बैंगलुरु में अमेजन कंपनी में एसोसिएट मार्केटिंग मैनेजर के पद पर काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिवार लोगों का देती है जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है। नीतिका ने बताया कि उन्हें डांस और कविता लिखने का बेहद शौक है।