News

स्लम एरिया में 15 परिवार वालों के बीच ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस सेवा-मानवाधिकार प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी डा.नम्रता आनंद ने तिरपाल वितरित किया

Dr. Namrata Anand, national in-charge of Global Kayastha Conference Service-Human Rights Cell, distributed tarpaulin among 15 families in the slum area.
Dr. Namrata Anand, national in-charge of Global Kayastha Conference Service-Human Rights Cell, distributed tarpaulin among 15 families in the slum area.

कमला नेहरू नगर स्लम एरिया में 15 परिवार वालों के बीच ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस सेवा-मानवाधिकार प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी डा.नम्रता आनंद ने तिरपाल वितरित किया

पटना, ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस सेवा-मानवाधिकार प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी सह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कमला नेहरू नगर स्लम एरिया में 15 परिवार वालों के बीच तिरपाल का वितरण किया।डा.नम्रता आनंद ने बताया कि पटना में निरंतर बारिश हो रही है।बड़ी संख्या में ऐसे लोग है जो कि बारिश से बचाव के लिए संसाधन उपलब्ध नहीं कर पाते है। जरूरतमंद लोगों को जिनकी घर की छत नहीं है उनको जाकर तिरपाल का वितरण किया गया, जिससे बरसात में उनको अपने जीवन यापन में दिक्कत ना हो। पिछले दिनों तेज बारिश कारण कई परिवार के घर का छप्पर उजड़ गया था। बरसात के चलते इन लोगों के घर की छत से पानी का रिसाव हो रहा था। परिवार के लोग काफी परेशानी से जीवन व्यतीत कर रहे थे।हमारा प्राथमिक ध्यान भारी वर्षा से सबसे अधिक प्रभावित लोगों को तत्काल सुरक्षा और राहत प्रदान करते हुए तिरपाल वितरित करना है। 15 परिवार के लोगो के बीच तिरपाल का वितरण किया है।उन्होंने कहा कि सभी जरूतमंदों को तिरपाल मिलें। इसके लिए हमलोग प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर सामर्थ्‍यवान लेगों को इस दिशा में आगे आने की जरूरत है।

वहीं बारिश के मौसम में तिरपाल प्राप्त होने पर लोगों में प्रसन्नता देखी गई। उन्होंने डा. नम्रता आनंद को इस नेक पहल के लिये धन्यवाद दिया। इस अवसर पर गाइनेकोलॉजिस्ट डा. अंजली सिन्हा ने बताया कि बारिश होने पर मकानों की छतों से पानी टपकने के कारण लोगों का रहना भी मुश्किल हो जाता है।गत दिनों हुई जोरदार बारिश के कारण काफी मकानों को नुकसान भी पहुंचा। इसलिए बारिश से लोगों को राहत प्रदान करने के लिए तिरपाल का वितरण किया गया है। उन्होंने डा. नम्रता आनंद के इस पहल की सराहना करते हुये कहा कि यदि अन्‍य लोग मानवता की सेवा के लिए आगे आए तो गरीब और जरूरतमंद लोगों का दुख कम होगा। इस अवसर पर सुमित गोस्वामी, रंजीत ठाकुर समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

About the author

Ankit Piyush

Ankit Piyush is the Editor in Chief at BhojpuriMedia. Ankit Piyush loves to Read Book and He also loves to do Social Works. You can Follow him on facebook @ankit.piyush18 or follow him on instagram @ankitpiyush.

3 Comments

Click here to post a comment