Entertainment

तानसेन मेगा म्यूजिक एंड डांस फेस्ट में छाया बच्चों का जलवा

तानसेन मेगा म्यूजिक एंड डांस फेस्ट में छाया बच्चों का जलवा
तानसेन मेगा म्यूजिक एंड डांस फेस्ट में छाया बच्चों का जलवा

तानसेन मेगा म्यूजिक एंड डांस फेस्ट में छाया बच्चों का जलवा

नृत्य के माध्यम से दिया महिला सशक्तिकरण व बेटी बचाओ का संदेश

 

पटना: बिहार के कला क्षेत्र की प्रतिष्ठित महाविद्यालयों में से एक तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक ने सफलतापूर्वक अपने चार वर्ष पूरे कर लिए। इस उपलक्ष्य में रविवार को राजेंद्रनगर स्थित प्रेमचंद रंगशाला सभागार में संस्था द्वारा चैथा वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि बिहार के पुलिस महानिदेशक श्री गुप्तेश्वर पांडेय, विशिस्ट अतिथि कृषि विभाग के निदेशक श्री आदेश तितरमारे, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्री संजीव टोनी, मुजफ्फरपुर दूरदर्शन के निदेशक डॉ. नवीन प्रसाद, प्रख्यात कैंसर विशेषज्ञ डॉ. राजेश गोश्वामी, संस्था के निदेशक आशुतोष कुमार, वंदना कुमार, अंजनी कुमार, प्रियंका श्रीवास्तव व शिखा प्रियदर्शी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

 

कार्यक्रम की शुरूआत नृत्य की प्रस्तुति से की गई जिसमें नन्हें – मुन्हे बच्चों ने रंगमंच पर अपनी भोली – भाली अदाओं से सभी अभिभावकों के साथ – साथ सारे दर्शकों को मन्त्र मुग्ध कर दिया। संसथान द्वारा आयोजित इस भव्य वार्षिकोत्सव समारोह में तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक के 500 बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लाइव बैंड रहा जिसमें एक साथ 100 से अधिक बच्चों ने प्रस्तुति दी।

थीम बेस्ड वेस्टर्न डांस झाँसी की रानी में बच्चों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से महिला सशक्तिकरण को दर्शाया वहीं दूसरी ओर बेटी बचाओ अभियान को भी बखूबी दिखाया। इसके साथ ही बच्चों ने वेस्टर्न डांस में डांस का दंगल, सालसा, मुंबई ब्लास्ट, मोगली थीम डांस को प्रस्तुत किया। जबकि क्लासिकल में सरस्वती वंदना, गुरु वंदना, एवं गणेश वंदना को प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में बच्चों द्वारा बेटी बचाओ पर पेंटिंग भी बनाई गयी जिसे दर्शकों की खूब वाहवाही मिली। साथ ही बच्चों ने अर्बन एवं बेली डांस से भी लोगों का खूब मनोरंजन किया। कार्यक्रम में फोक सांग, भजन व लाइट म्यूजिक का भी दर्शकों ने खूब आनंद लिया।
कार्यक्रम संयोजक व संसथान के निदेशक आशुतोष कुमार ने कहा की मुझे बहुत खुशी है की हमने सफलतापूर्वक चार वर्ष पुरे कर लिए। उन्होंने कहा की कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों का मनोबल बढ़ता है एवं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बड़ा मंच मिलता है। हमे उम्मीद है कि जिस तरह हमने सफलतापूर्वक चार वर्ष पूरे किए हैं वैसे ही आगे भी अपने पथ पर बढ़ते रहेंगे। इस संस्था के माध्यम से हम संगीतप्रेमियों को तराश कर उन्हें ससक्त मंच प्रदान करते हैं।

कार्यक्रम के अंत में आगत अतिथियों द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया। तानसेनाईट ऑफ द ईयर पाटलिपुत्र ब्रांच का खिताब रश्मि परमार को मिला जबकि कंकरबाग ब्रांच का अनुष्का कुमारी व आर्शिका आर्या के नाम रहा। बेस्ट वोकल सिंगर का पुरष्कार पराज यमन, मनीषा झा एवं रिदिका राज को मिला। वहीँ ध्रुव व रौनक ने बेस्ट गिटारिस्ट का खिताब अपने नाम किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top